Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : 'जमीन हड़प ली, इसलिए कुल्हाड़ी से काट डाला', बेटे ने...

बिलासपुर : ‘जमीन हड़प ली, इसलिए कुल्हाड़ी से काट डाला’, बेटे ने पिता को तड़पा-तड़पाकर मारा; फिर थाने में आकर कर दिया सरेंडर

बिलासपुर में बेटे ने पिता को तड़पा-तड़पाकर मारा

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बेटे ने चाकू से वारकर पिता को मार डाला। आरोपी बेटा बोला कि मेरी जमीन पर कब्जा कर लिया था, इसलिए कुल्हाड़ी से काट डाला। वारदात के दूसरे दिन आरोपी ने थाने में आकर सरेंडर कर दिया। पूरा मामला सीपत थाना क्षेत्र के सेलर गांव का है।

मिली जानकारी के मुताबिक कुशल प्रसाद साहू (65) किसान था। मंगलवार को वह अपनी खेत में लगी फसल देखने गया था। रात तक वो घर नहीं पहुंचा, तब परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान खेत में उसकी लाश खून से लथपथ पड़ी मिली। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

बेटे ने किसान को मारकर खेत में फेंका।

बेटे ने किसान को मारकर खेत में फेंका।

बेटे पर हत्या का शक, तलाश करती रही पुलिस

पुलिस की जांच में पता चला कि कुशल का अपने बेटे दीपक साहू (37) से बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले ही दोनों के बीच गांव में विवाद हुआ। इस दौरान गांव के लोगों ने दोनों को समझाइश देकर मामला शांत कराया था। वारदात के बाद से दीपक फरार था। पुलिस तलाश कर रही थी, लेकिन वह नहीं मिला।

कातिल बेटे ने पुलिस के सामने किया सरेंडर।

कातिल बेटे ने पुलिस के सामने किया सरेंडर।

आसपास के गांव और रायपुर में रहा युवक

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद दीपक आसपास के गांव में रहा, फिर दूसरे दिन सुबह वह रायपुर चला गया। रायपुर से दूसरे राज्य भागने की फिराक में था, लेकिन अचानक उसका मन बदला और बुधवार की रात बिलासपुर लौट गया। सीधे थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

जमीन हड़पना चाहता था, इसलिए कर दी हत्या

दीपक ने बताया कि उसके पिता के साथ 2016 से विवाद चल रहा था। उसकी शादी नहीं हुई और वो अपनी भाभी के साथ रहता है। उसके साथ शादी करना चाहता है। उसके पिता ने बंटवारे में कम जमीन दी थी। पिता उसके हिस्से की जमीन को हड़पना चाहता था।

पिता ने भी दी थी जान से मारने की सुपारी

आरोपी बेटे ने कहा कि पिता से विवाद होने पर उन्होंने गांव में सार्वजनिक रूप से उसे पिटवाया था। उसकी हत्या कराने के लिए सुपारी भी दी थी, जिसके बाद से वो अपने पिता को जान से मारने का मन बना लिया था। मौका मिलते ही वारदात को अंजाम दिया।

खेत में मिला मौका, चाकू से किया ताबड़तोड़ हमला

आरोपी दीपक ने बताया कि घटना की देर शाम उसके पिता खेत में सिंचाई करने के लिए पंप चालू करने गए थे। इस दौरान दीपक ने उसे अकेले देखा। वह मौका पाकर शाम करीब 7.30 बजे खेत पहुंचा, फिर अपने पिता पर चाकू और कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर मौके से भाग गया। उसके समर्पण करने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular