Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : अपराधियों का हौसला बढ़ा, नहीं थम रही चाकूबाजी, छट्‌ठी कार्यक्रम...

बिलासपुर : अपराधियों का हौसला बढ़ा, नहीं थम रही चाकूबाजी, छट्‌ठी कार्यक्रम में आए युवक को मारा चाकू; दूसरी घटना में युवक पर रॉड से किया जानलेवा हमला

BILASPUR: बिलासपुर में गुंडागर्दी और चाकूबाजी की घटनाएं थम नहीं रही है। रविवार की रात छट्‌ठी कार्यक्रम में शामिल होने आए युवक के साथ विवाद करते हुए एक बदमाश ने चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक खून से लथपथ होकर घायल हो गया। वहीं, दूसरी घटना में पड़ोसियों के विवाद में समझाइश देने पर युवक पर रॉड से वार कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवक दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रतनपुर और सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

भेड़ीमुड़ा में रहने वाले सावन कश्यप ने बताया कि वह रविवार को करैहापारा में रहने वाले रिश्तेदार के घर छठी कार्यक्रम में शामिल होने आया था। इस दौरान देर शाम वह मोहल्ले के किराना दुकान तरफ गया था। तभी वहां पर अनजान युवक आया और उसके साथ बिना वजह गाली गलौज करने लगा, जिसे मना करने पर उसने विवाद शुरू कर दिया।

छट्‌ठी कार्यक्रम में आए युवक पर चाकू से किया वार।

छट्‌ठी कार्यक्रम में आए युवक पर चाकू से किया वार।

चाकू निकालकर दौड़ाकर मारा, युवक घायल
इस दौरान बदमाश युवक ने अचानक चाकू निकाल लिया, जिसे देखकर सावन भागने लगा। तब बदमाश ने दौडा़कर उसके पीठ में चाकू घोंप दिया, जिससे वह खून से लथपथ होकर घायल हो गया। इस हमले के बाद आरोपी युवक फरार हो गया। वहीं घायल सावन को इलाज के लिए पहले रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे सिम्स रेफर कर दिया गया।

घायल युवक को नहीं मिला एंबुलेंस
रतनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में युवक का प्राथमिक उपचार किया गया, जिसके बाद उसकी गंभीर हालत को देखकर सिम्स भेज दिया गया। लेकिन, इस दौरान अस्पताल में युवक को एंबुलेंस नहीं मिला, जिसके कारण पुलिसकर्मियों ने 112 की गाड़ी से उसे सिम्स ले जाकर भर्ती कराया।

अपराधियों पर लगाम नहीं लगा पा रही पुलिस।

अपराधियों पर लगाम नहीं लगा पा रही पुलिस।

युवक-युवती कर रहे थे विवाद, समझाने पर रॉड से किया हमला
इधर, सरकंडा के वसंत विहार कालोनी में आपस में झगड़ा कर रहे युवक-युवतियों को समझाने गए पड़ोसी पर युवक ने लोहे के राड से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में घायल युवक को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वसंत विहार कालोनी निवासी प्रभा खरे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। उसने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की रात एक बजे उनके मोबाइल पर पड़ोसी युवतीबार-बार कॉल कर रही थी। फोनरिसीव नहीं करने पर उसने उसकी भाभी के मोबाइल पर कॉल की। तब भाभी ने जगाकर इसकी जानकारी दी। प्रभा ने इसकी जानकारी अपने भाई रूपेश को दी। रूपेश बाहर निकला, तब अमनदीप और युवती आपस में विवाद कर रहे थे, जिन्हें रूपेश समझाइश देने पहुंचा। इस दौरान अमनदीप ने जान से मारने की धमकी देते हुए रूपेश पर लोहे के राड से हमला कर दिया। जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटे आई। भाई पर हमला होते देख प्रभा बीच-बचाव करने पहुंचे। इस हमले में घायल रुपेश को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस ने हमलावर युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

छोटे-छोटे विवाद में चाकू निकाल रहे बदमाश
बिलासपुर में इन दिनों अपराधियों का हौसला बढ़ गया है। छोटे-मोटे विवाद में भी नशेड़ी व बदमाश युवक चाकू निकाल रहे हैं। शहर में लगातार चाकूबाजी व गुंडागर्दी की वारदातें हो रही है, जिससे पुलिसिया व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है। हालांकि, पुलिस का दावा है कि चाकूबाजी व धारदार हथियार से हमला करने पर अब सीधे हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद भी इस तरह की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रहा है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular