Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : सिम्स में डिलीवरी के बाद महिला की मौत पर हंगामा,...

बिलासपुर : सिम्स में डिलीवरी के बाद महिला की मौत पर हंगामा, डॉक्टर बोले- गले में फंस गया बिस्किट, परिजनों ने कहा- इलाज में हुई लापरवाही

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरुवार को एक महिला की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। उनका कहना था कि एक दिन पहले ही उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई थी और वह बिल्कुल स्वस्थ्य थी, लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि उसकी जान चली गई।

दूसरी तरफ डॉक्टर ने परिजन को बताया कि बिस्किट उसके गले में फंस गया, जिसके चलते तबीयत बिगड़ने से महिला की मौत हो गई। नाराज परिजनों ने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

नाराज परिजनों ने मचाया जमकर हंगामा।

नॉर्मल डिलीवरी हुई और हालत सामान्य थी

सरकंडा के विजयापुरम की रहने वाली सरस्वती पोर्ते (26) पति लक्ष्मण पोर्ते गर्भवती थी। बीते मंगलवार को उसको प्रसव पीड़ा हुई, तब परिजन उसे लेकर सिम्स पहुंचे, जहां गायनिक वार्ड में भर्ती किया गया, जिसके बाद उसने रात करीब आठ बजे नवजात बच्ची को जन्म दिया। उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई और उसकी हालत सामान्य थी।

अचानक कोमा में चली गई महिला

महिला की बहन सुभांजनी मरावी ने बताया कि वो अस्पताल में काम करती हैं। गुरुवार की सुबह अचानक घरवालों ने फोन कर बताया कि वह कोमा में चली गई है, जिसके बाद वह सिम्स पहुंची।

यहां स्टॉफ ने बताया कि बिस्किट गले में अटक गई होगी, जिसके कारण उसकी सांस नहीं चल रही है। अभी उसका इलाज चल रहा है। लेकिन, वह अचेत पड़ी थी। बाद में परिजनों को बता दिया कि उसकी मौत हो गई है।

इलाज में लापरवाही, दोषियों पर की जाए कार्रवाई

महिला की मौत की खबर सुनकर परिजनों ने सिम्स के गायनिक वार्ड में जमकर हंगामा मचाया। उन्होंने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि नॉर्मल डिलीवरी के बाद वह ठीक थी और बातचीत कर रही थी, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उसकी मौत हो गई। उन्होंने इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

नवजात बच्ची के सिर से उठा मां का साया

परिजनों का कहना था कि मासूम बच्ची के सिर से उसकी मां का साया उठ गया। डॉक्टर सही तरीके से इलाज करते और समय रहते परिजनों को इसकी जानकारी दी जाती, तो उसकी मौत नहीं होती।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular