Thursday, July 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : पुलिस के रवैए से परेशान युवक ने खा लिया जहर,...

बिलासपुर : पुलिस के रवैए से परेशान युवक ने खा लिया जहर, राजमिस्त्री को घेर कर बदमाशों ने डंडे से किया था हमला, जमानतीय केस दर्ज करने से परेशान था

बिलासपुर: जिले में पुलिस भेदभावपूर्ण रवैए से तंग आकर युवक ने जहर खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया है। दरअसल तीन दिन पहले बदमाशों ने मिलकर राजमिस्त्री युवक को घेर कर डंडे से जानलेवा हमला कर दिया था। जिसकी रिपोर्ट उसने बेलगहना चौकी में दर्ज कराई। लेकिन, पुलिस ने जमानतीय केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तारी नहीं किया। इधर, इस घटना में पुलिस के सहयोग नहीं करने से परेशान होकर युवक ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। उसे गंभीर हालत में रायपुर रेफर किया गया।

श्याम बिहारी प्रजापति ग्राम पंडरापथरा में रहता है। वह राजमिस्त्री का काम करता है। बीते 9 जून को वह काम करने ग्राम कुपाबांधा गया था। काम खत्म होने के बाद वह अपने दोस्त शिवचरण जगह, व कृष्णा छेदइया के के साथ दो बाइक में सवार होकर घर लौट रहे थे।

युवक ने मारपीट की रिपोर्ट बेलगहना चौकी में दर्ज कराया है।

युवक ने मारपीट की रिपोर्ट बेलगहना चौकी में दर्ज कराया है।

दो बदमाशों ने रोक कर की मारपीट
इस दौरान कुपाबांधा के मोड़ पर दारसागर का रहने वाला अशोक यादव राजकुमार पोर्ते ने उसे रोक लिया और पुरानी रंजिश के चलते गाली गलौज देने लगा। इस दौरान उसने डंडे से पिटाई कर दिया। फिर हाथ में पहने कड़े से सिर पर वार किया, जिससे उसका सिर फट गया।

बीच-बचाव करने पर दोस्तों के साथ भी की मारपीट
राजमिस्त्री श्याम बिहारी खून से लथपथ घायल हो गया, जिसे देखकर उसके साथी शिवचरण व कृष्णा ने बीच बचाव किया, तब बदमाशों ने डंडे से उनकी भी पिटाई कर दी। घायल श्याम बिहारी ने इस घटना की शिकायत बेलगहना चौकी में की, जिस पर पुलिस ने साधारण मारपीट का केस दर्ज कर खानापूर्ति कर ली।

पुलिस के रवैए से खा लिया जहर
मारपीट की इस घटना से श्याम बिहारी परेशान रहने लगा। वहीं, पुलिस ने भी उसका सहयोग करने के बजाय कार्रवाई करने की औपचारिकता निभाई, जिसके चलते वह मानसिक रूप से तनाव में आ गया। मंगलवार की रात उसने अपने घर के बाहर जहर खा लिया। जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। इसकी जानकारी मिलने पर परिजनों ने उसे सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत को देखकर उसे रायपुर रेफर कर दिया गया। इधर, इस मामले की जानकारी लेने के लिए चौकी प्रभारी विवेक पांडेय से संपर्क किया गया। लेकिन, उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular