Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : 'विनीता बेहद स्ट्रॉन्ग थी, सुसाइड नहीं कर सकती', रेलवे की...

बिलासपुर : ‘विनीता बेहद स्ट्रॉन्ग थी, सुसाइड नहीं कर सकती’, रेलवे की महिला अफसर की संदिग्ध मौत पर परिजन बोले- उसकी हत्या की गई

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रेलवे की महिला कमर्शियल इंस्पेक्टर और नेशनल बॉस्केट बॉल प्लेयर विनीता साहनी की मौत पर परिजन ने सवाल उठाए हैं। उनकी बड़ी बहन रिंकी ने कहा कि विनीता शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत स्ट्रॉन्ग थी, ऐसे में वो सुसाइड नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि घटना के एक दिन पहले वीडियो कॉलिंग से उनकी बात भी विनीता से हुई थी, तब वो एकदम खुश थी।

दूसरे दिन ऐसा क्या हो गया, जिसके कारण उसे सुसाइड करना पड़ा। रिंकी का कहना है कि विनीता ने सुसाइड नहीं किया है। वो घरेलू हिंसा की शिकार हुई। मारपीट कर गला दबाकर उसकी हत्या की गई, फिर फंदे पर लटका दिया गया। हमने इसकी शिकायत पुलिस से करते हुए न्याय की मांग की है।

रेलवे की महिला अफसर के परिजन ने लगाए हत्या के आरोप।

रेलवे की महिला अफसर के परिजन ने लगाए हत्या के आरोप।

स्पोर्ट्स कोटे से रेलवे में मिली थी नौकरी

मूल रूप से उत्तरप्रदेश के सहारनपुर की रहने वाली विनीता साहनी रेलवे में कमर्शियल इंस्पेक्टर थीं। वो बॉस्केट बॉल की नेशनल प्लेयर थीं और स्पोर्ट्स कोटे से रेलवे में जॉब मिली थी। विनीता एनई कॉलोनी में अपनी बेटी और पति के साथ रहती थीं। बीते शनिवार (6 अप्रैल) को पुलिस को उसकी आत्महत्या की खबर मिली।

घटना की जानकारी विनीता के मायके वालों को दी गई। उनके पिता राजकुमार साहनी, मां ऊषा साहनी और बड़ी बहन रिंकी रविवार को बिलासपुर पहुंचे। पुलिस ने उनकी मौजूदगी में शव का पंचनामा और पोस्टमॉर्टम कराया।

बॉक्सिंग प्लेयर विनीता की 6 अप्रैल को हुई थी संदिग्ध मौत।

बॉक्सिंग प्लेयर विनीता की 6 अप्रैल को हुई थी संदिग्ध मौत।

परिजन ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

विनीता के पिता, मां और बहन ने उसके पति ओब्राहम हेल पर हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पति विनीती के साथ मारपीट करता था। उसके शरीर पर जख्मों के निशान मिले हैं। उनका आरोप है कि मारपीट कर हत्या के बाद उसके शव को फंदे पर लटकाया गया है।

विनीता की बहन रिंकी ने बताया कि वह अपनी हर बात बताती थी। इस घटना से एक दिन पहले ही उनकी वीडियो कॉल पर बात हुई थी, तब वह खुश थी। ऑफिशियल दिक्कत होती तो वो जरूर बताती।

विनीता की मौत से एक दिन पहले बहन ने वीडियो कॉल पर की थी बात।

विनीता की मौत से एक दिन पहले बहन ने वीडियो कॉल पर की थी बात।

हमें पुलिस से न्याय चाहिए, दोषी पर हो सख्त कार्रवाई

विनीती की बहन रिंकी ने कहा कि हमारी होनहार बहन चली गई। अब हमें कुछ नहीं चाहिए। केवल न्याय चाहिए। उसके साथ जिस तरह से ज्यादती हुई है, दोषी को उसकी सजा मिलनी चाहिए, तभी उसकी आत्मा को शांति मिलेगी। हमने पुलिस को सारी बातें बताई है और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की है।

पुलिस बोली- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई

तोरवा थाना प्रभारी दिनेश पुरैना का कहना है कि परिजन के बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने विनीता के पति पर कुछ सालों से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने हत्या की आशंका भी जताई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। इसके बाद पुलिस वैधानिक कार्रवाई करेगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular