Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : महिला इंस्पेक्टर के भाई की दबंगई, युवक को अगवा कर...

बिलासपुर : महिला इंस्पेक्टर के भाई की दबंगई, युवक को अगवा कर कार से घसीटा, होली खेल रहे थे युवक तभी हुआ विवाद; पुलिस ने नहीं लिखी FIR

बिलासपुर: होली के दौरान रंग-गुलाल उड़ाते युवकों के साथ हुए विवाद का सीसीटीवी अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक को अगवा करने की कोशिश और कार से घसीटत कर ले जाते हुए दिख रहा है। तभी कार का गेट खुल गया और युवक सड़क पर गिर गया। कार सवार युवक मारपीट करते भी दिख रहे हैं। युवक एक महिला इंस्पेक्टर का डॉक्टर भाई है, जिस पर दबंगई दिखाने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने यातायात बाधित करने होली खेलने वाले युवकों पर गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। जबकि, इंस्पेक्टर के भाई व अन्य के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पूरा मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, उसलापुर के गीता पैलेस के पास रहने वाले डॉ. दुर्गेश सिंह राजपूत आईजी ऑफिस में पदस्थ इंस्पेक्टर किरण सिंह राजपूत का भाई है। होली पर्व के दिन दोपहर करीब तीन बजे वो दवाई लेकर अपनी कार से घर जा रहा था। उसके साथ उसका दो भांजे भी थे। इस दौरान आकांक्षा पैलेस के सामने कुछ युवक होली मना रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपनी कार को बीच सड़क पर खड़ी कर दिया था। आरोप है कि दुर्गेश ने उन्हें कार हटाने के लिए बोला, तब युवकों ने उनके साथ गाली-गलौज किया। इस बीच एक युवक ने उनके ऊपर पानी डालने लगा।

युवक के साथ मारपीट कर चलाए लात-घूंसे।

युवक के साथ मारपीट कर चलाए लात-घूंसे।

धक्का-मुक्की, मारपीट और कार में की तोड़फोड़
आरोप है कि दुर्गेश व उसके भांजे के साथ युवकों ने धक्का मुक्की करते हुए बेसबॉल से मारपीट की। जिससे डर कर बचाव करते हुए तीनों माफी मांगते हुए वहां से निकलने लगे। इसी दौरान एक युवक ने उन्हें दौड़ाते हुए कार के सामने ईंट मार दिया, जिससे सामने का शीशा टूट गया।

पुलिस ने युवकों पर गंभीर धाराओं के तहत केस
घर पहुंचने पर डॉ. दुर्गेश ने अपनी इंस्पेक्टर बहन को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। फिर वो खुद मौके पर पहुंच गई। इस दौरान पता चला कि राहूल सिंह , योगेश देवांगन , आकाश साहू, सुदीप यादव, रामपाल कुशवाहा , महेन्द्र शर्मा, शैलेन्द्र सिंह एवं विवेक चतुर्वेदी व उसके दोस्त शराब पीकर हुड़दंग कर मारपीट की है। जिस पर डॉ. दुर्गेश ने उनके खिलाफ थाने में शिकायत की। पुलिस ने युवकों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

इंस्पेक्टर के साथ पहुंच गए पुलिस अफसर।

इंस्पेक्टर के साथ पहुंच गए पुलिस अफसर।

इंस्पेक्टर दीदी को लेकर पहुंचा डॉक्टर फिर दिखाई दबंगई
इधर, दूसरे पक्ष के युवकों का आरोप है कि डॉ. दुर्गेश होंडा सिटी कार में सवार थे। उन्होंने कार हटाने के लिए बोला तब एक युवक कार साइड करने के लिए आगे बढ़ा। उसी समय उसका दोस्त पानी की बौछारे मारने लगा, जिसे देखकर कार सवार डॉ. बाहर निकलकर मारपीट करने लगा। देखते ही देखते कार के पीछे बैठे दो युवक भी बाहर आ गए और स्टीक लेकर मारपीट करने लगे। इस दौरान एक युवक को कार में अपहरण कर ले जा रहे थे। जिससे युवक घसीटते हुए दूर तक गया। अचानक कार का गेट खुलने पर युवक नीचे गिरा। इस घटना के बाद डॉ. अपनी इंस्पेक्टर बहन को लेकर पहुंचा। फिर वो दबंगई दिखाने लगी। वहीं, पुलिसवालों को बुलाकर युवकों की जमकर पिटाई की। आरोप है कि एडिशनल एसपी सिटी उमेश कश्यप भी वहां पहुंच गए थे। सभी ने मिलकर इंस्पेक्टर का साथ दिया और युवकों की जमकर पिटाई भी की।

इंस्पेक्टर के भाई के खिलाफ नहीं लिखी FIR
इस घटना के बाद युवक भी सीसीटीवी वीडियो लेकर थाना पहुंचे। जहां उन्होंने सीसीटीवी वीडियो दिखाकर कार सवार डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि कार सवार उनके एक दोस्त को अगवा कर ले जा रहे थे, जिसके कारण उन्होंने ईंट चलाया। लेकिन, पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने से मना कर दिया।

एएसपी बोले- मैं गया तब हो चुकी थी मारपीट
एडिशनल एसपी सिटी उमेश कश्यप ने बताया कि होली पर्व पर उसलापुर में विवाद होने का पाइंट मिला था, जिस पर मैं वहां गया था। लेकिन, तब तक युवकों का विवाद हो गया था। मैने दोनों पक्षों को थाने ले जाकर सीसीटीवी वीडियों के आधार पर कार्रवाई करने के लिए कहा था। पुलिस ने कैसे एफआईआर नहीं की, मुझे मालूम नहीं है।

टीआई बोले- हुड़दंगियों की एफआईआर नहीं
सकरी TI अभय सिंह ने कहा कि युवक होली पर्व पर हुड़दंग मचा रहे थे। बीच सड़क पर कार खड़ी कर दिया था। जिसे लेकर विवाद हुआ। उन्होंने डॉक्टर व उसके भांजों के साथ मारपीट की है, जिस पर केस दर्ज किया गया है। कार सवार वहां से जा रहे थे, तभी युवकों ने पीछे बैठे युवक को खींचने का प्रयास किया और डॉक्टर कार तेज कर दिया, जिसके चलते युवक घसीटा गया। हुड़दंगियों की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular