Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर: एसईसीएल में हरित माइनिंग विषय पर कार्यशाला का आयोजन सम्पन्न...

बिलासपुर: एसईसीएल में हरित माइनिंग विषय पर कार्यशाला का आयोजन सम्पन्न…

बिलासपुर (BCC NEWS 24): एसईसीएल इन्दिरा विहार स्थित एमडीआई में “हरित माइनिंग” विषय पर एक-दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें एसईसीएल मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री जयंत कुमार खमारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यशाला में एसईसीएल मुख्यालय एवं संचालन क्षेत्रों से विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारियों ने भाग लिया जिसमें उन्हें बताया गया कि किस तरह हरित माइनिंग की मदद से पर्यावरण हितैषी रूप से खनन को बढ़ावा दिया जा सकता है जिससे सतत रूप से उत्पादन -उत्पादकता में बढ़ोत्तरी हासिल की जा सके। विदित हो कि सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा के नेतृत्व में एसईसीएल में ग्रीन टेक्नोलॉजी के उपयोग को बढ़ावा दिया जा रहा है । ओबीआर में रिप्पर तकनीक, ओपन कास्ट खदानों में ब्लास्ट फ्री सरफ़ेस माईनर का उपयोग, भूमिगत खदान में कंटीन्युअस माईनर आदि तकनीक के ज़रिए एसईसीएल हरित खनन को बढ़ावा दे रही है ।

आयोजित कार्यशाला में श्री के मेरे महाप्रबंधक/विभागाध्यक्ष (औद्योगिक अभियांत्रिकी), श्री रमेश कुमार सिंह मुख्य प्रबन्धक (औद्योगिक अभियांत्रिकी), श्री एस.पी. अहमद, महाप्रबंधक (खनन)/विभागाध्यक्ष (मासंवि) एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular