Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- महिला डॉक्टर को BMO कर रहा परेशान.. अफसर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- महिला डॉक्टर को BMO कर रहा परेशान.. अफसर के खिलाफ डॉक्टर ने महिला आयोग में की शिकायत, कहा- सैलेरी रोकी, नौकरी से हटाने की धमकी देते हैं

छत्तीसगढ़: जांजगीर जिले के डबरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ एनपी मिश्रा के खिलाफ शिकायत महिला आयोग पहुंची है। अपने ही विभाग की एक महिला डॉक्टर को परेशान करने का आरोप डॉक्टर एनपी मिश्रा पर लगा है। मिश्रा डभरा के ब्लॉक मेडिकल अफसर भी हैं। महिला डॉक्टर ने अपनी शिकायत में खुलासा किया है कि घूस की खातिर एनपी मिश्रा उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं।

शिकायत करने वाली लेडी डॉक्टर डभरा के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की आयुष चिकित्सा अधिकारी हैं। इनका नाम डॉ प्रियंका नायक है। डॉ प्रियंका के मुताबिक बीएमओ डॉ एन पी मिश्रा के साथ बीपीएम सुरेश कुमार जयसवाल और आयुष चिकित्सा अधिकारी गुलाबचंद बंजारे भी मिले हुए हैं। ये तीनों मिलकर उन्हें परेशान कर रहे हैं। तीनों अक्सर कर्मचारियों से वसूली की ताक में रहते हैं और इसी का विरोध करने की वजह से डॉ प्रियंका उनके निशाने पर हैं।

शिकायत में हुए खुलासे
बीएमओ डॉ एन पी मिश्रा ने डॉ प्रियंका को CR खराब कर सर्विस से निकालवा देने की धमकी दी है। पिछले साल नवंबर माह से डॉ प्रियंका को सैलरी तक नहीं दी गई। नौकरी बचाने का दबाव डालते हुए मोटी रकम वसूलने की कोशिश की जा रही है। महिला डॉ ने बताया कि इसकी शिकायत जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी की, मगर BMO पर कोई असर नहीं पड़ा।

डॉ प्रियंका ने अपनी शिकायत में बताया है कि ओपीडी और सरकारी कामकाज के वक्त बीएमओ अपनी प्राइवेट क्लीनिक में लोगों का चेकअप करते हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों को छुट्टी देने के नाम पर भी रुपए वसूले जाते हैं। ड्यूटी बांटने के नाम पर भी वसूली होती है। रुपए लेकर बहुत से कर्मचारियों को ड्यूटी में कई दिनों की छूट दे दी जाती है। संविदा कर्मचारियों को सेवा बढ़ाए जाने का झांसा देकर रुपए लिए जाते हैं। इंकार करने पर काम से हटाने की धमकियां मिलती हैं। डॉ प्रियंका ने इस मामले में महिला आयोग के अलावा, कलेक्टर और स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों से शिकायत कर BMO मिश्रा और उनके साथियों के खिलाफ जांच की मांग की है।

अपनी गलती छुपाने के लिए मुझपर ब्लेम
इस मामले में BMO डॉ एनपी मिश्रा ने कहा कि महिला डॉ अपने काम के प्रति लापरवाही करती है। हमें उनके खिलाफ शिकायत मिली है। कलेक्टर से भी शिकायत की गई थी मैं जवाब दे चुका हूं वहां भी। ये अपनी गलती छुपाने के लिए मुझपर ब्लेम लगाया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular