Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकिराए के रूम में सट्‌टेबाज का सेटअप... IPL में सट्‌टेबाज का दांव;...

किराए के रूम में सट्‌टेबाज का सेटअप… IPL में सट्‌टेबाज का दांव; 4 लाख रुपए, 10 ATM, 2 चेकबुक, TV और 3 मोबाइल बरामद

BILASPUR: बिलासपुर में पुलिस अफसरों की सख्ती के बाद भी सट्‌टेबाजों का त्योहार IPL क्रिकेट सट्‌टेबाजी कम नहीं हो रही है। एक बड़ा खाईवाल किराए के मकान में सेटअप लगाकर मैच में हार जीत का दांव लगवा रहा था, जहां पुलिस ने दबिश देकर चार लाख रुपए, 10 एटीएम कार्ड, 2 चेकबुक, टीवी और 3 नग मोबाइल जब्त किया है। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

SP संतोष सिंह ने पुलिस अफसरों और सभी थाना प्रभारियों को सख्त हिदायत दी है कि नशे के साथ ही जुआ-सट्‌टा का अवैध कारोबार नहीं होना चाहिए। इसके बाद भी शहर में सट्‌टेबाजी नहीं थम रही है। SP संतोष सिंह को जानकारी मिली कि सिविल लाइन क्षेत्र के भारतीय नगर निवासी नामी खाईवाल आशीष तन्ना सकरी इलाके में किराए का मकान लेकर आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगवा रहा है। सूचना मिलने पर उन्होंने एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम और सकरी पुलिस को अमेरी के सलोंम टॉवर में छापेमारी करने के निर्देश दिए।

टीम पहुंची तब जमा था सट्‌टे का सेटअप
पुलिस की टीम मौके पर घेराबंदी कर फ्लैट में पहुंची, तो आशीष तन्ना पिता रतनलाल (32) सट्‌टे का सेटअप जमाए बैठा था। वह मोबाइल से सट्टा खिलवाते रंगे हाथों पकड़ा गया। कमरे में वह आईपीएल के दिल्ली व हैदराबाद के मैच पर दांव लगवा रहा था। सकरी पुलिस ने युवक पर छत्तीसगढ़ जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम की धारा 6, 7 के तहत कार्रवाई की।

3 लाख 96 हजार कराया गया सीज
पुलिस के अनुसार आरोपी आशीष तन्ना के पास 2 बैंक खातों की जानकारी मिली, जिससे आईपीएल के मैचों पर लगने वाली रकम का लेनदेन किया जाता है। पुलिस ने दोनों खातो में जमा 3 लाख 96 हजार रुपए को सीज करा दिया है।

आखिर किसके संरक्षण में कर रहा था काम
नए जुआ एक्ट में क्रिकेट सट्टा गैरजमानती होने और एसपी संतोष सिंह की सख्ती के बाद शहर के कई बड़े खाईवाल गायब हो गए हैं और दूसरे बड़े शहरों से अपना कारोबार चला रहे हैं। इसके बावजूद आशीष तन्ना शहर में रहकर खुलेआम आईपीएल सट्टे का काम कर रहा था, जिसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। माना जा रहा है कि वह बगैर किसी के संरक्षण के इस तरह का काम नहीं कर सकता। ऐसे में पुलिस अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं और खाईवाल से मिले उसके ग्राहकों की सूची को भी खंगाल रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular