Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरBreaking: अफसर ने कलाकारों को खदेड़ा, संस्कृति विभाग परिसर का वीडियो वायरल...

Breaking: अफसर ने कलाकारों को खदेड़ा, संस्कृति विभाग परिसर का वीडियो वायरल…

छत्तीसगढ़ में संस्कृति विभाग के एक अफसर द्वारा संस्कृति विभाग परिसर में लोक कलाकारों के अपमान का एक मामला अभी-अभी सामने आया है। यह मामला तब सामने आया, जब पीड़ित कलाकारों ने एक सामूहिक वीडियो बनाकर अपनी पीड़ा व्यक्त की। यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

Breaking : अफसर ने कलाकारों को खदेड़ा, संस्कृति विभाग परिसर का वीडियो वायरल

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग संचालनालय परिसर में छत्तीसगढ़ के लोक कलाकारों का संस्कृति विभाग के एक अधिकारी ने अपमान किया है, ऐसा आरोप कलाकारों ने लगाया है। कलाकारों ने यह आरोप न केवल लिखित रूप से व्यक्त किया है, बल्कि उन्होंने संस्कृति विभाग परिसर से ही एक वीडियो बनाकर भी अपनी पीड़ा व्यक्त की है। जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ लोक कलाकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष नवल दास मानिकपुरी के नेतृत्व में कलाकारों का एक समूह आज संस्कृति विभाग परिसर में एकत्र हुआ था। कलाकार आपस में बातचीत कर रहे थे। वे अपनी मांगों को लेकर संस्कृति विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने वाले थे। वे अपने कुछ साथियों की प्रतीक्षा उस परिसर में ही कर रहे थे, कलाकारों का आरोप है कि इसी बीच ‘पारख’ नाम के संस्कृति विभाग के व्यक्ति पहुंचे और उन्होंने कलाकारों को यह कहते हुए वहां से खदेड़ दिया, कि इस परिसर में बैठकर किसी भी तरह की बैठक आदि नहीं कर सकते।

– राहत की कवायद अब बनी आफत, फ्लाईओवर के निर्माण में देरी को लेकर व्यापारियों ने खोला मोर्चा कलाकारों ने यह पत्र और वीडियो ‘हरिभूमि डॉट कॉम’ को उपलब्ध कराया है इसके बाद कलाकारों ने संस्कृति विभाग के संचालक के नाम पर एक पत्र लिखते हुए अपनी पीड़ा व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने संस्कृति विभाग परिसर में ही सामूहिक रूप से एक वीडियो बनाया है। इस वीडियो के जरिए उन्होंने अपने साथ हुए अपमान के दंश को व्यक्त करने की कोशिश की है। इस मौके पर प्रख्यात लोकगायिका सीमा कौशिक समेत अनेक कलाकार मौजूद थे। हालांकि इस मामले में अभी संस्कृति विभाग का पक्ष सामने नहीं आया है। देखिए वीडियो-

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular