Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में स्कूलों की टाइमिंग बदली... भीषण गर्मी के चलते लिया...

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में स्कूलों की टाइमिंग बदली… भीषण गर्मी के चलते लिया गया फैसला; CM भूपेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

इसके पुहले रायपुर में स्कूलों की टाइमिंग बदली गई थी।(फाइल फोटो)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और लू जैसे हालात को देखते हुए स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव का आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश के मुताबिक एक ही पाली में चलने वाले स्कूल अब सुबह 7 से 11 बजे तक लगेंगे। ऐसे स्कूल जहां कक्षाएं 2 पालियों में संचालित होती हैं, वहां प्राइमरी और मिडिल की कक्षाएं सुबह 7 से 11 बजे तक के लगेंगी।

हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की क्लासेस सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक लगेंगी। शिक्षा विभाग की ओर से जारी किया गया यह आदेश 20 से 30 अप्रैल तक प्रभावशील रहेगा। चिलचिलाती गर्मी और लू से छात्रों और शिक्षकों के बचाव के लिए निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बच्चों का ख्याल रखने की अपील की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बच्चों का ख्याल रखने की अपील की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील

स्कूलों की बदली गई टाइमिंग का आदेश जारी करते हुए सीएम ने ट्वीट करते हुए ये अपील की है कि प्रदेश में तेज गर्मी को देखते हुए सभी शासकीय/अशासकीय स्कूल, शैक्षणिक संस्थाओं के संचालन समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है।आप सब अपना और अपने बच्चों का ख़्याल रखें।

इसके पहले रायपुर के लिए जारी हुआ था आदेश

वहीं रायपुर में स्कूल की टाइमिंग में 5 अप्रैल से पहले ही बदलाव कर दिया गया था। 5 अप्रैल से स्कूल सुबह 7.30 बजे से खुल रहे हैं। ये फैसला बढ़ती गर्मी के चलते लिया गया था। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी जी.एल ठाकुर ने आदेश जारी किया था।

इस साल पड़ेगी सामान्य से ज्यादा गर्मी

इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि इस साल जून से अप्रैल तक देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा। वहीं, सेंट्रल, ईस्ट और नॉर्थ-वेस्ट हिस्से में लू भी सामान्य से ज्यादा चलेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular