Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाससुरालवालों के पीटने पर बिगड़ी तबीयत, मौत... परिजनों ने कहा- दहेज के...

ससुरालवालों के पीटने पर बिगड़ी तबीयत, मौत… परिजनों ने कहा- दहेज के लिए लाठी और पाइप से मारा, इलाज के दौरान तोड़ा दम

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मध्यप्रदेश के ग्वालियर की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। युवती के परिजनों का कहना है कि, दहेज के नाम पर लाठी और पाइप से पीटा और फिर सही समय पर इलाज नहीं मिलने के चलते महिला की मौत हुई है। मायके वालों ने इस पूरे मामले पर सिटी कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

ग्लालियर के आजाद नगर मुराद गली निवासी रूबी (28) की शादी चार साल पहले तेलीपारा के सागर शर्मा पिता सनातन शर्मा से हुई थी। दोनों की एक साल की बेटी भी है।

इस हालत में अस्पताल में पड़ी थी नवविवाहिता रूबी।

इस हालत में अस्पताल में पड़ी थी नवविवाहिता रूबी।

धीरज जोशी पिता विनोद जोशी (30) ने बताया कि रूबी उनकी छोटी बहन थी। बीते तीन अप्रैल को उसके ससुराल वालों ने लाठी, डंडे और पाइप से उसे पीटा, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। फिर उसे बीमार बताकर सिम्स लेकर गए। स्थिति गंभीर होने पर उसे नेहरू नगर स्थित प्राइवेट अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां वह आईसीयू में भर्ती रही।

परिजनों के साथ थाने पहुंचा रूबी का भाई धीरज।

परिजनों के साथ थाने पहुंचा रूबी का भाई धीरज।

मायके वालों को बताया चक्कर खाकर गिरने पर ले गए अस्पताल
रूबी के पति सागर शर्मा ने तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसके मायके वालों को फोन किया। उसने बताया कि रुबी को चक्कर आया था, जिसके बाद वह गिर गई है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मंगलवार को इलाज के दौरान मौत
मंगलवार को परिजनों की मौजूदगी में उपचार के दौरान रूबी की मौत हो गई। उसके मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही पति सागर शर्मा, पिता सनातन शर्मा, सास गीता शर्मा उसे दहेज लाने के लिए दबाव डालते थे। साथ ही रूबी के साथ मारपीट करते थे।

परिजनों ने कहा- दहेज के नाम पर मारपीट करते थे ससुरालवाले।

परिजनों ने कहा- दहेज के नाम पर मारपीट करते थे ससुरालवाले।

परिजनों ने पीड़ित का बनाया है वीडियो
रूबी की तबीयत खराब होने की खबर सुनकर परिजन जब अस्पताल पहुंचे, तब उसकी हालत गंभीर हो गई थी। इस दौरान बातचीत में रूबी ने आपबीती बताई। परिजनों ने रूबी का वीडियो भी बनाया है, जिसमें वह मारपीट की जानकारी दे रही है। रूबी ने मौत से पहले बताया था कि उसके साथ किस तरह से क्रूरता की गई है।

शिकायत करने पर मिली धमकी
रूबी के मायके वालों का आरोप है कि इस केस की शिकायत करने के बाद अब आरोपी पक्ष के लोग धमकी दे रहे हैं। उन्हें जान से मारने और वापस ग्वालियर नहीं जाने देने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदार पुलिस होगी।

बेटी की मौत की शिकायत करने पर दी जा रही है धमकी।

बेटी की मौत की शिकायत करने पर दी जा रही है धमकी।

TI बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई
TI प्रदीप आर्या ने बताया कि विवाहिता की मौत की सूचना मिली है। मायके वालों ने लिखित शिकायत दर्ज कराया है। परिजनों के आरोपों की जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular