Saturday, September 21, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- पानी भरे गड्‌ढे में डूबने से भाई-बहन की...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- पानी भरे गड्‌ढे में डूबने से भाई-बहन की मौत.. 5 साल का अर्जुन अपनी 8 साल की बहन के साथ गया था नहाने, शाम को माता-पिता लौटे तो दोनों का तैरता मिला शव, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल, गांव में पसरा मातम

छत्तीसगढ़: कांकेर में गुरुवार को गड्‌ढे में डूबने से भाई-बहन की मौत हो गई। घटना के समय बच्चों के माता-पिता अपने काम पर गए थे, लौटे तो दोनों के शव खेत में बने पानी से भरे गड्‌ढे में मिले। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे नहाने के लिए गए थे। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए। होली से पहले हुए इस हादसे से गांव में मातम पसर गया है। हादसा आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में हुआ है।

नक्सल संवेदनशील गांव किसकोड़ो निवासी अमरसिंह गावड़े अपनी पत्नी के साथ काम पर गए हुए थे। बड़ा बेटा संदीप बकरी चराने जंगल की ओर चला गया। घर में 8 साल की संध्या और 5 साल का अर्जुन था। बताया जा रहा है कि घर से कुछ दूर खेत में बने डबरीनुमा गड्‌ढे में दोनों नहाने के लिए चले गए। शाम को जब बड़ा भाई घर आया तो दोनों बच्चे घर में नहीं दिखे। उसने तत्काल इसकी सूचना अपने माता-पिता को दी।

इसके बाद पिता व बड़ा भाई दोनों बच्चों को तलाश करते हुए गड्‌ढे के पास पहुंचे। वहां अर्जुन का शव पानी पर तैरता मिला। उसके और संध्या के कपड़े गड्‌ढे के बाहर पड़े थे। पिता ने तत्काल बांस व डंडे की मदद से गड्ढे में संध्या की तलाश शुरू की। कुछ देर में उसकी भी लाश ऊपर आ गई। दोनों के शव निकालकर पुलिस को सूचना दी गई। थाना प्रभारी भोजराम ध्रुव ने बताया मामला प्रथम दृष्टया बच्चों के पानी में डूबने से मौत होने की घटना है।

डूबने से बच्चों की मौत की लगातार हो रही घटनाएं

  • 9 अप्रैल 2020 : ग्राम रावस में नहाने गई चार सगी बहने एक डबरी में एक साथ डूब गई थी।
  • 2019 : बांदे गौतम नगर में दो स्कूली छात्रों की मौत हो गई थी।
  • 2018 : भानुप्रतापपुर के ही सटेली प्राथमिक शाला में संविलियन की खुशी में पार्टी के दौरान दो छात्रों की डुबने से मौत हो गई थी।
  • 2017 : भानुप्रतापपुर भीरागांव के मालापारा प्राथमिक शाला के तीन बच्चे छुट्टी होते ही स्कूल से तालाब नहाने चले गए थे। इस हादसे में सगे भाई बहन समेत तीन छात्रों की मौत हो गई थी।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular