Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजीजा-साले ने महिला से ठगे 4 लाख रुपए.... बेटी की नौकरी पुलिस...

जीजा-साले ने महिला से ठगे 4 लाख रुपए…. बेटी की नौकरी पुलिस विभाग में लगाने का दिया झांसा, आरोपी नाबालिग साला गिरफ्तार, जीजा फरार

सक्ती: जिले में बेटी की नौकरी पुलिस विभाग में लगवाने के नाम पर महिला से 4 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग साले को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं उसका जीजा फरार है। मामला हसौद थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम बोइरडीह की रहने वाली दुजमती कुर्रे खेती-किसानी का काम करती है। महिला का मायका ग्राम देवरघट्टा में है। फरवरी 2022 में ग्राम देवरघट्टा का रहना वाला नाबालिग अपने जीजा सोनू मिरी के साथ महिला के घर आया। युवक ने महिला से कहा कि उसका जीजा उसकी नौकरी पुलिस विभाग में लगवा रहा है। आप भी अपनी बेटी की जॉब पुलिस विभाग में लगवा सकती हैं। इसके लिए 4 लाख रुपए लगेंगे।

ठगी के दोनों आरोपी फरार, तलाश जारी।

ठगी के दोनों आरोपी फरार, तलाश जारी।

महिला दोनों जीजा-साले के झांसे में आ गई और बेटी की पुलिस विभाग में नौकरी लगवाने के लिए तैयार हो गई। दोनों आरोपियों ने सौदे के रूप में महिला से तुरंत 15 हजार रुपए मांगे। महिला ने युवकों को 15 हजार रुपए निकाल कर दिए। इसके बाद आरोपियों ने कागजात सत्यापन, जिला पदस्थापना नियुक्ति सहित अन्य कागजात महिला को देते हुए अलग-अलग किस्तों मे 4 लाख रुपए नगद और फोन-पे के माध्यम से ले लिए।

रुपए देने के बाद भी काफी समय तक बेटी को नौकरी नहीं लगने पर महिला ने उसके द्वारा दिए गए दस्तावेजों के बारे में पता किया। पूछताछ में दस्तावेजों के फर्जी होने की जानकारी मिली। जिसके बाद महिला ने नाबालिग और उसके जीजा को फोन किया। आरोपियों ने नौकरी नहीं लग पाने की बात कहते हुए पूरे पैसे वापस कर देने का आश्वासन दिया, लेकिन अब तक महिला को रुपए वापस नहीं किए गए हैं। जिससे परेशान होकर महिला ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने नाबालिग समेत दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने नाबालिग साले को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं आरोपी जीजा फरार है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी जीजा की तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular