Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: ससुराल की संपत्ति के लिए साले की हत्या.. आरोपी...

BCC News 24: ससुराल की संपत्ति के लिए साले की हत्या.. आरोपी जीजा गिरफ्तार, बहन बोली- भाई के हत्यारे के घर नहीं जाऊंगी, पति को फांसी दी जाए

बिहार/नवादा: एक लड़की के लिए ससुराल और मायका दोनों में से किसी एक को चुनना मुश्किल होता है। लेकिन नवादा की किरण अपने पति के लिए फांसी की मांग कर रही है। ऐसा करने के पीछे वजह भी बहुत बड़ी है। किरण के पति ने संपत्ति के लालच में अपने ही साले की हत्या कर दी है। हत्या की वजह के बारे में कहा गया कि मृतक के पिता ने उसके जीजा के मांगने पर 20 लाख रुपए नहीं दिए थे। इस हत्या में आरोपी जीजा के पिता और चाचा भी शामिल थे। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

एक तरफ पति दूसरी तरफ भाई

इस पूरे मामले में जिस एक शख्स की जिंदगी जीतेजी तबाह हो गई, वह है अंशु की बड़ी बहन किरण। किरण का दिल टूट चुका है। 6 साल पहले 2016 में उसकी शादी गया जिले में बड़े ही धूमधाम से हुई थी। तब उसकी उम्र बहुत ही कम थी। इसके बाद वो एक दिन भी ससुराल नहीं गई। यहां तक कि ससुराल की चौखट पर कदम भी नहीं रखा। अब अचानक उसके सबसे लाडले भाई की हत्या, उसके पति ने ही कर दी। उसे समझ नहीं आ रहा कि करे तो क्या करे।

किरण अब कभी उस घर में नहीं जाना चाहती है। कहती है कि शादी के बाद से अब तक नहीं गई, तो अब तो जाने का सवाल ही नहीं उठता। वह अब सिर्फ अपने पति के लिए फांसी की सजा की मांग कर रही है।

किरण अब कभी उस घर में नहीं जाना चाहती है। कहती है कि शादी के बाद से अब तक नहीं गई, तो अब तो जाने का सवाल ही नहीं उठता। वह अब सिर्फ अपने पति के लिए फांसी की सजा की मांग कर रही है।

हैवानों के बीच बेटी को नहीं भेजेंगे
किरण के पिता सुनील यादव ने भी बेटे के हत्यारे दामाद को फांसी देने की मांग की। कहा कि अपनी बेटी को भी उस घर में विदा नहीं करेंगे। हैवानों के बीच बेटी को नहीं भेजेंगे। अब इसकी दूसरी शादी करा देंगे।

मृतक के पिता सुनील यादव।

मृतक के पिता सुनील यादव।

उन्होंने घटना को लेकर पुलिस के किए गए खुलासे पर भी आश्चर्य जताया। कहा कि दामाद ने उनसे कभी कोई डिमांड नहीं किया था। अबतक समझ में नहीं आ रहा है कि उनलोगों ने क्यों ऐसा किया? वर्ष 2016 में बेटी की बड़े धूमधाम से शादी की थी। लेकिन शादी से लेकर अबतक बेटी ने ससुराल का चौखट भी नहीं देखा। उस वक्त कहा गया था कि उनके यहां शादी के समय दुल्हन को विदा कराने का रिवाज नहीं है। ऐसा करने पर घर में अनहोनी हो जाती है। लिहाजा बेटी कभी ससुराल नहीं गई और अब जब बेटे की हत्या ही उन लोगों ने कर दी, तो बेटी को विदा करने का सवाल कहां है।

किरण की शादी की तस्वीर।

किरण की शादी की तस्वीर।

सुनील ने बताया कि 8 जनवरी को अंशु गायब हुआ था। 10 जनवरी को दामाद इंद्रजीत, समधी संजय यादव समेत अन्य लोग घर आए थे। उन लोगों ने घटना पर दुख भी जताया था, लेकिन किसे पता था कि वे सभी ड्रामा कर रहे हैं।

पुलिस की गिरफ्त में मृतक के जीजा इंद्रजीत कुमार, जीजा के पिता संजय यादव व चाचा विकास कुमार।

पुलिस की गिरफ्त में मृतक के जीजा इंद्रजीत कुमार, जीजा के पिता संजय यादव व चाचा विकास कुमार।

दूसरे साले की भी हत्या कर ससुर की संपत्ति हथियाना चाहता था
बता दें कि 18 जनवरी को गया जिले के नीमचक बथानी के तेलाशिन पहाड़ी की खोह से अंशु का शव बरामद हुआ था। उसकी दोनों आंखें फोड़ दी गई थी और चेहरे को तेजाब से जला दिया गया था। बाद में पुलिस ने इस मामले में अंशु के जीजा इंद्रजीत, उसके पिता संजय यादव और चाचा विकास यादव को अरेस्ट किया था।

सदर SDPO उपेंद्र कुमार ने मामले में कहा था कि इंद्रजीत ने ससुराल की संपत्ति के लालच में अंशु को अगवा किया और उसी दिन उसकी हत्या कर दी। इसमें उसके पिता व चाचा ने सहयोग किया। इतना ही नहीं, इंद्रजीत ने अपने दूसरे साले बसंत कुमार की भी हत्या करने का मन बनाया था। ताकि दोनों बेटों के मर जाने के बाद वह ससुराल की सारी संपत्ति का मालिक बन सके। लेकिन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त बाइक व मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular