Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर में लव जिहाद का मामला.... धर्म परिवर्तन नहीं करने पर गर्लफ्रेंड...

बिलासपुर में लव जिहाद का मामला…. धर्म परिवर्तन नहीं करने पर गर्लफ्रेंड को पीटा, युवती बोली- पहले दुष्कर्म किया फिर बोला- धर्म बदलने के बाद करूंगा शादी, दो बार अबॉर्शन कराया

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। युवक ने पहले युवती से दोस्ती की। इस दौरान उसके साथ प्यार और शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। फिर बाद में युवक ने धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। धर्म नहीं बदलने से मना करने पर उसने युवती की जमकर पिटाई कर दी। पहले तो पुलिस ने मारपीट का केस दर्ज कर युवती को चलता कर दिया। जब वह शिकायत लेकर आईजी के पास पहुंची, तब आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। पूरा मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

22 वर्षीय युवती सकरी क्षेत्र में रहकर प्राइवेट जॉब करती है। युवती ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि, कुछ साल पहले उसकी पहचान कुम्हारपारा जरहाभाठा निवासी आकिब जावेद (22) से हुई थी। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इस दौरान दोस्ती के बाद प्यार का इजहार किया और फिर युवक उसे सकरी क्षेत्र ले जाकर जबरदस्ती उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। इसकी शिकायत पुलिस से करने की उसने बात कही, तो युवक ने शादी करने का वादा किया।

यह सिलसिला कई महीनों तक चलता रहा। इस बीच युवक के रिश्तेदार ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगे। लेकिन, युवती ने धर्म बदलने से मना कर दिया। तब युवक ने बेरहमी से उसके साथ मारपीट की। इसके बाद युवक उसे अलग-अलग तरीके से तंग करने लगा। इस दौरान युवती ने उससे माफी भी मांगी। फिर युवक ने उससे शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन करने को कहा। लेकिन उसने हिंदू रीति-रिवाज से विवाह की बात की तो युवक भड़क गया।

पहले की दोस्ती फिर जॉब दिलाने के बहाने किया दुष्कर्म।

पहले की दोस्ती फिर जॉब दिलाने के बहाने किया दुष्कर्म।

एक हफ्ते पहले की थी पिटाई, तब पुलिस से की थी शिकायत
युवती ने बताया कि इसी बात को लेकर एक सप्ताह पहले युवक ने उसके साथ मारपीट की थी। तब वह शिकायत लेकर सकरी थाने पहुंची थी। लेकिन, पुलिस ने प्रेम प्रसंग और आपसी मारपीट का मामला बताया और युवती की शिकायत पर साधारण मारपीट का केस दर्ज कर उसे चलता कर दिया। पुलिस से सहयोग नहीं मिलने पर युवती अपनी शिकायत लेकर आईजी बद्रीनारायण मीणा के पास गई। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी युवक पर केस दर्ज करने के निर्देश दिए, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने दुष्कर्म का केस दर्ज किया है।

दो बार जबरदस्ती दवा खिलाकर कराया गर्भपात
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि बीते साल जब युवक का जन्मदिन था, उस दिन उसने गर्भवती होने की खुशखबरी उसे दी। इस पर युवक ने उल्टा उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। फिर उसने थाने में शिकायत करने की बात कही तो वह उसे मनाने लगा। इसके बाद जबरदस्ती उसे दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया। इसके बाद फिर एक बार वह गर्भवती हुई तो उसे कोटा क्षेत्र ले जाकर जबरदस्ती मारपीट करते हुए दवा खिलाकर गर्भपात कराया।

आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

जॉब दिलाने के बदले किया शरीरिक शोषण
पीड़िता ने शिकायत में बताया कि शुरुआत में जब युवक से उसकी पहचान हुई तो उसने जॉब दिलाने की बात कही। फिर उसने एक प्राइवेट जॉब दिलाया, जिसके बाद वह उसे सकरी क्षेत्र कार में लाया और जॉब दिलाने के एवज में उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद से वह लगातार शारीरिक शोषण करने लगा।

आरोपी ने ले लिया मोबाइल, पैसे और जेवर
पीड़िता ने बताया कि आरोपी युवक आकिब जावेद ने उसका आई-फोन ले लिया। फिर एक बार वह उसके कमरे में आया और नगदी रकम और जेवर लेकर जाने लगा। उसकी बहन ने उसे रोका तो युवक ने उसे धक्का दे दिया। जब उसने थाने में शिकायत करने की बात कही तो युवक उससे माफी मांगने लगा और बोला कि उसने जेवर को गिरवी रखकर जुआ खेल दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular