Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- रायपुर के लालपुर इलाके में हुई डकैती का...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- रायपुर के लालपुर इलाके में हुई डकैती का मामला.. 40 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली; थाना प्रभारी हटाए गए, अमित बेरिया को मिला इंचार्ज, SSP ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़: रायपुर के लालपुर इलाके में हुई डकैती मामले में 40 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस के हाथ अब तक कोई पुख्ता सुराग डकैतों को लेकर नहीं लगा है। यह घटना सोमवार तड़के 3:00 बजे दिनेश साहू नाम के एक कारोबारी के घर पर हुई। डकैत अपने साथ 1 लाख रुपए कैश, 1 किलो से अधिक सोने-चांदी के जेवर और एक स्कूटी कुल 12 लाख से ज्यादा का माल लेकर भागे हैं।

इस जगह से कीमती चीजें लेकर डकैत फरार हुए।

इस जगह से कीमती चीजें लेकर डकैत फरार हुए।

अब मंगलवार शाम इस केस की छानबीन कर रहे टिकरापारा थाने के प्रभारी संजीव मिश्रा को पद से हटाए जाने की खबर सामने आई है। रायपुर के SSP दफ्तर से एक आदेश जारी किया गया, जिसमें संजीव मिश्रा को टिकरापारा थाने से हटाकर अब विधानसभा थाने का प्रभारी बना दिया गया है। विधानसभा थाने के प्रभारी अमित बेरिया अब टिकरापारा थाने के नए प्रभारी होंगे। डकैती की घटना के अगले ही दिन इंस्पेक्टर के हुए इस तबादले की वजह से कई तरह की चर्चाएं हैं। विभागीय सूत्र बता रहे हैं कि SSP प्रशांत अग्रवाल ने नाराज होकर कार्रवाई की है। उन्होंने शहर के सभी थाना प्रभारियों को आपराधिक मामलों में कोई कोताही न बरतने को कहा है।

डकैती के बाद जांच में आए अफसर।

डकैती के बाद जांच में आए अफसर।

15 मिनट में डकैती की और भाग गए
घमतरी रोड के किनारे बसी साईं वाटिका नाम की कॉलोनी के आखिरी छोर के मकान में दिनेश साहू नाम के व्यक्ति अपनी पत्नी और 20 साल बेटे के साथ रहते हैं। दिनेश साहू सरकारी एजेंसियों में मेडिकल मशीनें सप्लाई करने का काम करते हैं। दिनेश ने बताया कि रात के वक्त वो सो रहे थे तभी अचानक से नकाबपोश घर में दाखिल हुए, मुझे और मेरी पत्नी के हाथ-पैर बांधे और डकैती करके भाग गए। जब घर में ये सब हो रहा था उनका बेटा ऊपर के कमरे में सो रहा था, डर के मारे दिनेश से उसे भी आवाज नहीं दी थी। बाद में पड़ोसियों और फिर पुलिस को खबर दी गई।

पुलिस ने डकैतों के बारे में पूछताछ की।

पुलिस ने डकैतों के बारे में पूछताछ की।

महाराष्ट्र के गैंग पर शक मगर अब तक सुराग नहीं
इस डकैती के शिकार हुए कारोबारी दिनेश ने पुलिस को जानकारी दी है कि डकैत 6 थे। हाफ पैंट और बनियान पहने हुए थे। वो आपस में महाराष्ट्र के लहजे में बात कर रहे थे। पुलिस को शक है कि महाराष्ट्र के ही किसी गैंग ने इस वारदात को अंजाम दिया होगा। मगर अब तक पुलिस के पास कुछ पुख्ता हाथ नहीं लगा है। डकैती के बाद बड़े आराम से ये डकैत भाग गए। पुलिस परिवार के बताए हुलिए के आधार पर कुछ लोगों की स्कैनिंग और ट्रेसिंग कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular