Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कृष्णा एजुकेशन सोसायटी को नोटिस जारी... बिना मान्यता स्कूल चलाने का...

CG: कृष्णा एजुकेशन सोसायटी को नोटिस जारी… बिना मान्यता स्कूल चलाने का मामला, DEO ने कहा बंद करें स्टूडेंट्स को एडमिशन देना

RAIPUR: रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने एक नाेटिस जारी किया है। ये नोटिस जारी हुआ है कृष्णा एजुकेशन सोसायटी के नाम। मामला बिना मान्यता के स्कूल चलाने से जुड़ा है। इसकी शिकायत कांग्रेस नेता विकास तिवारी ने शिक्षा विभाग में की थी।

शिकायत में दावा किया गया था कि कई स्कूलों के बिना मान्यता के चलाया जा रहा है। कांग्रेस राज्यसभा सांसद रंजित रंजन के प्रदेश प्रतिनिधि कांग्रेस नेता विकास तिवारी ने कुछ दिन पहले राजधानी रायपुर के बड़े स्कूल समूह कृष्णा एजुकेशन सोसायटी के स्कूल द्वारा गली-मोहल्लों में बिना मान्यता मिले सीबीएसई पद्धति में अध्ययन करवाने वाले स्कूलों की सूची देकर शिकायत की थी।

जिला शिक्षा अधिकारी का नोटिस।

जिला शिक्षा अधिकारी का नोटिस।

DEO बोलें बंद करें एडमिशन देना
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि बिना मान्यता प्राप्त विद्यालय कोई भी व्यक्ति यदि स्थापित करता है या चलता है या मान्यता वापस लिए जाने के बाद विद्यालय चलाना जारी रखता है तो उसे पर 1 लाख का जुर्माना होगा। नोटिस में कृष्णा एजुकेशन सोसयटी का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि बिना अनुमति बच्चों को एडमिशन देना बंद करें, अनुमति लेकर ही स्कूल में बच्चों को प्रवेश दें।

एक दिन पहले NSUI ने किया था बवाल
18 जनवरी को इस मामले में रायपुर में NSUI ने बवाल कर दिया था। प्रबंधन पर बिना अनुमति स्कूल चलाने का आरोप लगाकर छात्र संघ के नेताओं ने DD ऑडिटोरियम में प्रबंधन के लोगों के सामने ही नारेबाजी की। पुलिस बुलाने की नौबत आ गई। जैसे-तैसे समझाकर प्रदर्शनकारियों को वापास भेजा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular