Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 3 गाड़ियों से 14 लाख कैश, 7 किलो चांदी मिली... बिलासपुर...

CG: 3 गाड़ियों से 14 लाख कैश, 7 किलो चांदी मिली… बिलासपुर में चेकिंग के दौरान अब तक 1 करोड़ से ज्यादा का माल जब्त

BILASPUR: मंगलवार को बिलासपुर में परिवहन विभाग के उड़नदस्ता दल ने एक वाहन से सात लाख रुपए कैश बरामद किया है। वहीं, सरकंडा पुलिस ने एक कार से सात किलो चांदी और सिरगिट्‌टी पुलिस ने भी कार सवार से 7 लाख रुपए जब्त किए हैं। अब तक एक करोड़ रुपए से अधिक का माल जब्त किया जा चुका है।

पुलिस की टीम अलग-अलग जगहों पर चेकिंग पाइंट बनाकर वाहनों की लगातार जांच कर रही है। सरकंडा पुलिस ने टेलीफोन एक्सचेंज रोड पर नाकाबंदी की। इस दौरान टीम ने एक कार को रोक कर तलाशी ली। जांच के दौरान कार से सात किलो चांदी के गहने जब्त किए। कार सवारों के पास चांदी का बिल और रसीद भी नहीं थी न ही वो सही जानकारी दे पाए।

जांच के दौरान पुलिस ने सात लाख रुपए कैश जब्त किया है।

जांच के दौरान पुलिस ने सात लाख रुपए कैश जब्त किया है।

कार सवार से मिले सात लाख रुपए कैश
मंगलवार को सिरगिट्टी पुलिस ने भी काली मंदिर के पास पॉइंट लगाकर वाहनों की जांच की। इस दौरान टीम ने एक कार की तलाशी ली, जिसमें चालक के पास से सात लाख रुपए कैश मिला। ना तो वो इन रुपयों का हिसाब दे पाया और न ही कोई दस्तावेज पुलिस को दिखाया पाया। लिहाजा, पुलिस ने रुपए जब्त कर लिए।

परिवहन विभाग भी हुआ एक्टिव
परिवहन विभाग की टीम सरकंडा क्षेत्र के पंधी के पास वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान बोलेरो क्रमांक HP – 64B-1545 की तलाशी लेने पर 7 लाख रुपए कैश मिला। बोलेरो चालक शशि कुमार बिहार के नरहर का रहने वाला है। उसके साथ उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद का सूर्य प्रकाश भी था। पूछताछ में दोनों संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर टीम ने उन्हें सरकंडा पुलिस को सौंप दिया है।

सिरगिट्‌टी पुलिस ने भी वाहन चेकिंग के दौरान कार से कैश बरामद किया है।

सिरगिट्‌टी पुलिस ने भी वाहन चेकिंग के दौरान कार से कैश बरामद किया है।

अब तक एक करोड़ से ज्यादा का माल जब्त
एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद चेकिंग पॉइंट बनाकर लगातार वाहनों की जांच की जा रही है। इस दौरान संतोषजनक जवाब और दस्तावेज नहीं मिलने पर संदिग्ध चीजों की जब्ती की जा रही है। अब तक पुलिस कैश समेत एक करोड़ रुपए से ज्यादा का माल जब्त कर चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular