Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कारोबारी से 4.50 किलो चांदी जब्त... बिना बिल सप्लाई करने निकला...

CG: कारोबारी से 4.50 किलो चांदी जब्त… बिना बिल सप्लाई करने निकला था कारोबारी, चुनाव में गहने बांटने की आशंका पर पुलिस ने की कार्रवाई

बिलासपुर: जिले में पुलिस ने एक कारोबारी को अवैध रूप से साढ़े 4 किलो चांदी के गहने लेकर जाते गिरफ्तार कर लिया। बिल और दस्तावेज पेश नहीं करने पर पुलिस ने चुनाव में गहने बांटने की आशंका पर उसे जब्त कर लिया। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

चुनाव आयोग के निर्देश पर एसपी संतोष कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को विशेष चेकिंग अभियान चलाने और थानों के सामने व मुख्य मार्ग पर नाकेबंदी प्वाइंट लगाने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को तोरवा थाना प्रभारी कमला पुसाम को मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदेही अपनी गाड़ी में चांदी के गहने लेकर जा रहा है। खबर मिलते ही उन्होंने अपनी टीम को अलर्ट कर दिया और नाकेबंदी प्वाइंट पर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इस दौरान टीम ने संदेही की गाड़ी को रोककर तलाशी ली।

जांच के दौरान पुलिस को साढ़े 4 किलो चांदी के जेवर मिले।

जांच के दौरान पुलिस को साढ़े 4 किलो चांदी के जेवर मिले।

साढ़े 4 किलो चांदी के गहने जब्त

जांच के दौरान टीम ने गाड़ी से बड़ी मात्रा में चांदी के गहने मिले, जिसका तौल कराया गया, तो साढ़े 4 किलो वजन का चांदी निकला। इसमें अलग-अलग ऑर्नामेंट्स बनाकर चांदी की सप्लाई की जा रही थी।

पूछताछ में पता चला कि सराफा कारोबारी गहनों की सप्लाई करने निकला था, लेकिन उसके पास न तो बिल था और न ही कारोबारी के पास से कोई दस्तावेज मिले। ऐसे में पुलिस ने चुनाव में गहने बांटने की आशंका पर कार्रवाई करते हुए उसे जब्त कर लिया गया है। जब्त चांदी की कीमत 3 लाख 25 हजार रुपए बताई जा रही है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular