Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रिटायर्ड इंजीनियर से 3.50 लाख रुपए की ठगी... बीमा कंपनी के...

CG: रिटायर्ड इंजीनियर से 3.50 लाख रुपए की ठगी… बीमा कंपनी के कर्मचारी बनकर ठगों ने किया कॉल, इंश्यूरेंस के पैसे दिलाने के नाम पर किया फ्रॉड

BILASPUR: बिलासपुर में रिटायर्ड इंजीनियर ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हो गए। ठगों ने बीमा कंपनी के कर्मचारी बनकर उन्हें कॉल किया और इंश्यूरेंस क्लेम दिलाने के नाम पर तीन लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए। ठगी का अहसास होने पर रिटायर्ड इंजीनियर ने पुलिस से शिकायत की, जिस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

विकास नगर 27 खोली निवासी श्रवण कुमार चतुर्वेदी (76) रिटायर्ड इंजीनियर हैं। बीते मार्च महीने में उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड का अधिकारी बताया। बातचीत के दौरान उन्हें झांसे में ले लिया और बीमा कंपनी में फंसे पैसे दिलाने की बात कही। रिटायर्ड इंजीनियर उनकी बातों में आ गए।

साइबर ठगों ने ऑनलाइन जमा कराए पैसे।

प्रोसेसिंग शुल्क के नाम पर वसूले पैसे
रिटायर्ड इंजीनियर ने अपनी शिकायत में बताया कि बीमा का पैसा दिलाने के लिए उनसे प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में पैसे मांगे गए, जिस पर उन्होंने 6 हजार 350 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद ठग ने अलग-अलग बहाने से पैसे ट्रांसफर कराते रहे। फिर काम पूरा होने का झांसा देकर दो लाख 45 हजार रुपए की मांग की।

साढ़े तीन लाख रुपए देने के बाद खुली आंख
इस तरह से रिटायर्ड इंजीनियर ने ठग के बताए गए अकाउंट में अलग-अलग किश्तों में तीन लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए, जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। उनकी शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular