Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: व्यापारी से 4 लाख कैश जब्त... चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान...

CG: व्यापारी से 4 लाख कैश जब्त… चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने की कार्रवाई, नहीं मिला कोई वैध दस्तावेज

जशपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर संदिग्धों की लगातार जांच की जा रही है। इसी बीच चेक पोस्ट पर पुलिस ने एक व्यापारी के पास से 4 लाख रुपए कैश बरामद किया है। रायगढ़ और जशपुर जिले की सीमा क्षेत्र के सुरंगपानी चेकपोस्ट पर यह कार्रवाई की गई है।

दरअसल, झारखंड और ओडिशा राज्य की सीमावर्ती जिला जशपुर है। इस दौरान राज्यों से संदिग्ध और आपराधिक गतिविधियां संचालित होती है। जिसे रोकने के लिए चेकपोस्ट बनाए गए हैं। जहां लगातार पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है।

वाहनों की चेकिंग करती पुलिस।

वाहनों की चेकिंग करती पुलिस।

4 लाख 8 हजार कैश बरामद

रविवार को कोतबा चौकी क्षेत्र में पत्थलगांव निवासी स्पर्श अग्रवाल नाम के व्यापारी की गाड़ी क्रमांक CG 14 NS 9700 की जांच की गई। जिसके पास से 4 लाख 8 हजार रुपए नगद बरामद हुआ। जिसका कोई वैध दस्तावेज नहीं मिला।

50 हजार से अधिक रखने पर दस्तावेज जरूरी

क्योंकि 50 हजार से अधिक की राशि लाने ले जाने पर आवश्यक दस्तावेज जरूरी है, वरना उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता है। ऐसे में उससे अधिक रुपए मिलने पर जब्ती की कार्रवाई की जाती है।

राजस्व विभाग को सौंपे गए पैसे

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप ने बताया कि स्पर्श अग्रवाल रायगढ़ की ओर से जशपुर के पत्थलगांव की ओर आ रहा था। जिसके पास से कैश मिला है। धारा 102 के तहत कार्रवाई करते हुए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पत्थलगांव को सौंप दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular