Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 14 वाहनों को आग लगाने वाले 4 नक्सली गिरफ्तार... वारदात के...

CG: 14 वाहनों को आग लगाने वाले 4 नक्सली गिरफ्तार… वारदात के बाद जंगल में छिपे थे; मुखबिर की सूचना पर जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ा

Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 5 दिन पहले 14 वाहनों में आग लगाने वाले 4 नक्सलियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इनमें से 2 नक्सलियों पर इनाम भी घोषित है। बताया जा रहा है कि वारदात के बाद सभी दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सरहदी इलाके में छिप गए थे। मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने इलाके में घेराबंदी कर इन्हें गिरफ्तार किया है। इन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि भांसी में 26 नवंबर को जिन नक्सलियों ने डामर प्लांट में खड़े वाहनों को आग लगाया था, वे नक्सली गहनार, कोंडापाल, हुुर्रेपाल और बेचापाल के जंगल और पहाड़ी इलाके में छिपे हुए हैं। मुखबिर की सूचना पर दंतेवाड़ा DRG, बस्तर फाइटर्स, बीजापुर DRG और यंग प्लाटून CRPF 230 बटालियन के साथ भांसी थाने से बल को मौके के लिए रवाना किया गया था।

पुलिस को देख भागने लगे थे

जवान जब हुर्रेपाल और कोंडापाल के जंगल-पहाड़ी में पहुंचे, तो यहां पुलिस को देख 4 संदिग्ध लोग भागते नजर आए। इन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम बोटी उर्फ बदरू इच्छाम (28), लक्ष्मण हपका (25), मोटू इच्छाम (25), सोनारू मड़काम (19) बताया। पुलिस ने इनकी फाइल खंगाली, जिसमें पता चला कि ये चारों नक्सली हैं। ये आगजनी की वारदात में शामिल रहे हैं।

2 पर है इनाम घोषित

नक्सली बोटी पंचायत मिलिशिया कमांडर है और लक्ष्मण DAKMS अध्यक्ष है। इन दोनों पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित है। इन दोनों के साथ गिरफ्तार चारों नक्सली कई सालों से संगठन से जुड़कर काम कर रहे थे। पिछले कई सालों से इलाके में सक्रिय थे। सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular