Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : सरपंच के बाड़े से 75 भेड़-बकरियां चोरी, शाम को चरवाहा...

CG : सरपंच के बाड़े से 75 भेड़-बकरियां चोरी, शाम को चरवाहा बांधकर गया, सुबह आकर देखा तो गायब मिलीं

DURG: दुर्ग के पाटन क्षेत्र में अनोखी चोरी का मामला सामने आया है। यहां गुजरा गांव के सरपंच के बाड़े में बंधी 75 भेड़-बकरियां किसी ने चुरा लीं। सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

सरपंच पीतांबर पटेल ने बताया कि वो खेती-किसानी के साथ-साथ बकरी और भेड़ पालन का काम करते हैं। उसके पास कुल 75 भेड़-बकरियां थी। उनको चराने के लिए उसने एक चरवाहा भी रखा हुआ है।

पाटन पुलिस स्टेशन।

पाटन पुलिस स्टेशन।

चराने के बाद बाड़े में बांधा था

उन्होंने बताया कि, रोज की तरह उनका चरवाहा विदेशी ठाकुर भेड़-बकरी को लेकर 6 अप्रैल को चराने के लिए निकला था। शाम 5 वो आया और सभी जानवरों को बाड़े में बांधकर अपने घर चला गया। सरपंच का परिवार भी रात में सो गया और जब सुबह उठे तो उनके चरवाहे ने उन्हें बताया कि बाड़े में एक भी भेड़-बकरी नहीं है।

रोज सुबह बाड़े में झाड़ू लगाने आता था चरवाहा

सरपंच ने बताया कि उनका चरवाहा विदेशी ठाकुर रोज सुबह बाड़े में झाड़ू मारने आता है। रविवार 7 अप्रैल की सुबह भी वो झाड़ू लगाने के लिए पहुंचा था। उसने देखा कि वहां एक भी जानवर नहीं है। इससे वो हैरान रह गया। उसने तुरंत मुझे जानकारी दी।

सरपंच की माने तो उनकी कीमत 5 लाख रुपए से अधिक है। जब जानवरों का कहीं पता नहीं चला, तो पाटन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular