Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबादुर्ग : राइस मिल और यूनियन बैंक में लगी आग, 4 फायर...

दुर्ग : राइस मिल और यूनियन बैंक में लगी आग, 4 फायर ब्रिगेड ने 19 गाड़ी पानी की मदद से 8 घंटे बाद पाया काबू

दुर्ग: जिले के अंडा थाना क्षेत्र के कुथरेल गांव में स्थित हनुमान राइस मिल में सोमवार सुबह करीब 4-5 बजे आग लग गई। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों की मदद से 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

वहीं, भिलाई के सुपेला चौक स्थित यूनियन बैंक की ब्रांच में पंखे की शार्ट सर्किट से दोपहर 12 बजे आग लग गई। जिसे बैंक कर्मियों ने बैंक में रखे सीज फायर से बुझा लिया। इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है l

बैंक में लगी आग को बुझा लिया गया है।

बैंक में लगी आग को बुझा लिया गया है।

अग्निशमन विभाग के कमांडेंट नागेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि राइस मिल से सुबह 5 बजे आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड को रवाना किया। पहली फायर ब्रिगेड 5.20 बजे मौके पर पहुंची। वहां जाने पर पता चला कि आग काफी बड़ी है। इसके बाद 6.14 मिनट पर तीन और गाड़ियों को भेजा गया।

आग बुझाने के लिए पहुंची एसडीआरएफ दुर्ग की टीम।

आग बुझाने के लिए पहुंची एसडीआरएफ दुर्ग की टीम।

आग बुझाने में लगा 19 गाड़ी पानी

इतनी तेज आग थी कि धान और बारदाना जलने लगे। लेकिन दमकल कर्मियों ने चारों तरफ से पानी की बौछार कर आग पर काबू पा लिया। इस दौरान 4 दमकल वाहन एक के बाद एक लोड और अनलोड होकर आते जाते रहे। इस तरह 19 गाड़ी पानी आग बुझाने में लगा है।

आग को बुझाते हुए दमकल कर्मी।

आग को बुझाते हुए दमकल कर्मी।

बड़े नुकसान की संभावना

राइस मिल के मालिक छगन लाल चाड़क ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। वो आग से नुकसान का पूरा आकलन नहीं कर पाए हैं, लेकिन 50-60 लाख रुपए का नुकसान होना बताया जा रहा है। आग लगने से धान धान, बारदान और उसकी भूसी जालकर राख हो गए। आग बुझाने के दौरान अग्निश्मन विभाग और दुर्ग पुलिस मौके पर मौजूद रही।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular