Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबा युवक... एसडीआरएफ की टीम...

CG: गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबा युवक… एसडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू, पानी से बाहर निकाला शव

DURG: दुर्ग संभाग के खैरागढ़ जिले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक 33 वर्षीय युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। एसडीआरएफ दुर्ग की टीम ने रेस्क्यू करके शव को बाहर निकाला। खैरागढ़ पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

मृतक की पहचान रोशन यदु पिता कन्हैया यदु (33 साल) निवासी ग्राम देवरी थाना खैरागढ़ के रूप में हुई है। एसडीआरएफ दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक तालाब में डूबने की घटना गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई है। रोशन यदु और उसके दोस्तों ने मिलकर देवरी गांव में गणेश प्रतिमा बैठाई थी। शुक्रवार सुबह वो लोग गांव के ही तालाब में प्रतिमा को विसर्जन करने गए थे। सुबह 11 बजे के करीब विसर्जन के दौरान प्रतिमा का वजन अधिक होने से रोशन उसी के साथ तालाब में डूब गया। बाद में गांव के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दुर्ग से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया था।

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाती एसडीआरएफ की टीम

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाती एसडीआरएफ की टीम

राजनांदगांव जिले की टीम नहीं खोच पाई शव को

खैरागढ़ पुलिस ने सबसे पहले राजनांदगांव जिले गोताखोरों की टीम को बुलाया था। वहां की टीम जब शव को खोज नहीं पाई तो दुर्ग एसडीआरएफ को बुलाया गया। दुर्ग एसडीआरएफ की टीम ने शनिवार सुबह से रेस्क्यू शुरू किया और दोपहर करीब ढाई बजे शव को तालाब से खोजकर बाहर निकाला।

शव को पानी से बाहर निकालती टीम

शव को पानी से बाहर निकालती टीम

दुर्ग से पहुंची अनुभवी गोताखोरों की टीम

जिला सेनानी अग्निशमन अधिकारी नागेंद्र सिंह ने अपनी अनुभवी टीम को खैरागढ़ भेजा था। टीम प्रभारी ईश्वर खरे के नेतृत्व में राजू महानंद, सूरज भांडेकर, दिलीप कुमार, डालाराम साहू, डीव्हार देशमुख और हबीब खान ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular