Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: अमित जोगी पाटन सीट से लड़ेंगे चुनाव... नामांकन दाखिल कर JCCJ...

CG: अमित जोगी पाटन सीट से लड़ेंगे चुनाव… नामांकन दाखिल कर JCCJ प्रदेश अध्यक्ष बोले- चाचा-भतीजे के बीच 23 साल चली सेटिंग, चुनाव तो अब होगा

दुर्ग: JCCJ प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अमित जोगी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे आने के बाद पाटन में पहली बार चुनाव होगा। अब तक 23 साल एक ही परिवार के चाचा-भतीजे के बीच सेटिंग चलती रही। चुनाव तो अब होगा।

नामांकन भरने के बाद अमित जोगी ने कहा कि ये चुनाव मैं सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ नहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। ये चुनाव एक ताकतवर दाऊ परिवार बनाम पार्टी के गरीब अनुसूचित जाति, जनजाति और अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के अधिकार का है। मैं तो केवल चेहरा हूं प्रत्याशी प्रत्याशी पाटनवासी हैं।

अमित जोगी ने पाटन सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है।

अमित जोगी ने पाटन सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है।

मैं घोटाला पीडि़तों का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं- जोगी

जोगी ने कहा कि प्रत्याशी तो पीएससी घोटाला, वादाखिलाफी, नियमितीकरण, आवास, शराबबंदी और भ्रष्टाचार पीड़ित हैं। मैं इन सबका प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। कई विकल्प थे, मैं चाहता तो दो सीटों से लड़ सकता था। मैंने पाटनवासियों के कहने पर यहां से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जनसंपर्क और जनसभाएं की, उसमें जो लोगों का प्यार मिला उससे अभिभूत हूं।

जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी इस बार दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे।

जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी इस बार दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे।

85 विधानसभा सीटों पर JCCJ के प्रत्याशी तय

JCCJ अब तक प्रदेश की 90 सीटों में 85 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। जबकि, दो सीटों पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और हमर राज पार्टी के प्रत्याशियों का समर्थन दिया है। सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में बची हुई सीटों पर पार्टी की नजर बीजेपी और कांग्रेस के बागियों पर है।

जाति विवाद में पिछले उपचुनाव से बाहर हुए थे जोगी

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद छत्तीसगढ़ के राजनीतिक इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब जोगी परिवार मरवाही चुनाव से बाहर हो गया। मरवाही में हुए उपचुनाव में जाति विवाद के चलते अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र खारिज कर दिया गया।

इसके चलते चुनाव अधिकारी ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था। जबकि अमित जोगी 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मरवाही से विधायक चुने गए थे।

पहले कटघोरा और मनेंद्रगढ़ से थी चुनाव लड़ने की चर्चा

इससे पहले अमित जोगी के कटघोरा और मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। लेकिन पार्टी ने वहां दूसरे प्रत्याशी को मैदान में उतार दिया गया है। अब पाटन में अमित जोगी की टक्कर सीएम भूपेश बघेल, बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल से होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular