Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बस्तर फाइटर्स के जवान का अपहरण... बीजापुर में गांव से उठाकर...

CG: बस्तर फाइटर्स के जवान का अपहरण… बीजापुर में गांव से उठाकर ले गए नक्सली, परिजन ने की रिहाई की अपील; अब तक पता नहीं

जगदलपुर: बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बस्तर फाइटर्स के एक जवान का अपहरण कर लिया है। जवान का नाम शंकर कुड़ियम है, जो एरमनार गांव का रहने वाला है। परिजनों ने नक्सलियों से रिहाई की मांग की है। मामला जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जवान बीजापुर के पुलिस लाइन कारली में पदस्थ है। कुछ दिन पहले जवान भैरमगढ़ के उसपरी गांव गया हुआ था। यहीं से नक्सली उसे उठाकर अपने साथ ले गए। 27-28 सितंबर से जवान ड्यूटी पर भी नहीं आया है।

बीजापुर में बस्तर फाइटर्स के जवान शंकर को नक्सलियों ने अगवा किया है।

बीजापुर में बस्तर फाइटर्स के जवान शंकर को नक्सलियों ने अगवा किया है।

पुलिस को परिजनों ने नहीं दी जानकारी

जवान के अपहरण होने की सूचना ग्रामीणों ने परिजनों को दी। नक्सलियों के डर की वजह से घरवालों ने किडनैपिंग की जानकारी पुलिस को नहीं दी। डर है कि नक्सली कहीं कोई नुकसान न पहुंचा दें।

परिजनों ने नहीं की ​शिकायत- पुलिस

आदिवासी समाज और परिजनों ने नक्सलियों से जवान को रिहा करने की अपील की है। परिजनों का कहना है कि, नक्सली शंकर को छोड़ दें। इधर, पुलिस अफसरों का कहना है कि, परिजनों ने थाने में सूचना नहीं दी है। मामले के बारे में पता लगाया जा रहा है।

जवान के परिजनों और आदिवासी समाज के लोगों ने नक्सलियों से शंकर को छोड़ने की अपील की।

जवान के परिजनों और आदिवासी समाज के लोगों ने नक्सलियों से शंकर को छोड़ने की अपील की।

क्या है बस्तर फाइटर्स फोर्स ?

हाल ही में बस्तर फाइटर्स फोर्स का गठन किया गया है। बस्तर संभाग के सातों जिले में 300-300 स्थानीय युवाओं की भर्ती की गई है। बस्तर के अंदरूनी इलाकों के युवाओं की भर्ती होने से फोर्स को मजबूती मिल रही है।

नक्सलियों में बौखलाहट

इसकी बड़ी वजह है कि अंदरूनी इलाके के ये युवा बस्तर के जल-जंगल-जमीन से वाकिफ हैं। इसलिए नक्सल ऑपरेशन में पुलिस को फायदा मिल रहा है। नक्सलियों में बौखलाहट भी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular