Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: लड़कियों का नंबर मांगने पर रायपुर के कॉलेज में बवाल... NSUI...

CG: लड़कियों का नंबर मांगने पर रायपुर के कॉलेज में बवाल… NSUI और ABVP के कार्यकर्ता आपस में भिड़े, बेल्ट और लात-घूसों से एक-दूसरे की पिटाई

RAIPUR: राजधानी रायपुर के दुर्गा कॉलेज में NSUI और ABVP कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई है। NSUI का आरोप है कि, ABVP के कार्यकर्ता कॉलेज में घुसकर लड़कियों का मोबाइल नंबर मांग रहे थे। वहीं ABVP ने कहा कि वह सिर्फ हस्ताक्षर अभियान चला रही थी। इसी बात को लेकर दोनों संगठन में बवाल हो गया।

मामला मौदहापारा थाना इलाके का है, हालांकि इस मामले में किसी ने भी थाने में FIR दर्ज नहीं कराई है। बताया जा रहा है कि पूरी घटना 3 सितंबर की है। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार के दिन 15-20 ABVP के युवक दुर्गा कॉलेज के अंदर दाखिल हुए थे। उन्होंने वहां मौजूद लड़कियों से संगठन के प्रोटेस्ट को लेकर कुछ फॉर्म भरवाए और उनसे मोबाइल नंबर मांगा। इस बात से वहां मौजूद NSUI के मेंबर नाराज हो गए। उन्होंने इसका विरोध किया।

युवकों ने कमर से बेल्ट निकालकर एक-दूसरे को पीटा है।

युवकों ने कमर से बेल्ट निकालकर एक-दूसरे को पीटा है।

इसके बाद ABVP के मेंबर्स ने कहा कि हम कोई जोर-जबरदस्ती नहीं कर रहे हैं। ये सिर्फ हस्ताक्षर अभियान की सामान्य प्रकिया है। लेकिन वहां मौजूद युवकों ने गर्ल्स की सेफ्टी देखते हुए पहले कॉलेज से परमिशन लेने की बात की। तो मामला गर्म हो गया। जिससे दोनों तरफ से बहसबाजी शुरू हो गई। जो कुछ मिनटों में धक्का-मुक्की,और फिर एक बड़े बवाल में तब्दील हो गई।

इस मारपीट के दौरान कॉलेज की गर्ल्स बीच में फंसी दिखी।

इस मारपीट के दौरान कॉलेज की गर्ल्स बीच में फंसी दिखी।

पहले शर्ट फाड़ा, फिर बेल्ट से पीटा

इस दौरान दोनों दलों के मेंबर्स ने एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे बरसाए। जिसे जो हाथ लगा उसे पीट दिया। इस मारपीट में पहले लड़कों ने एक दूसरे का शर्ट फाड़ा, फिर कमर में फंसा बेल्ट निकालकर पीटने लगे। इस मारपीट में युवकों को जो सामान सामने दिखा उसे उठाकर मारते दिखे।

इस मारपीट में कई कार्यकर्ताओं को चोट आई हैं।

इस मारपीट में कई कार्यकर्ताओं को चोट आई हैं।

स्टूडेंटस ने कहा- मेन डोर बंदकर जान बचायी

मौके पर मौजूद एक स्टूडेंट ने कहा कि बाहरी लड़कों ने घुसकर हमारे साथ मारपीट की है। जब इन्हें रोकने की कोशिश की गई तो वे आक्रोशित हो गए। इस मारपीट में 4 से 5 छात्रों को चोट आई है। हमने कॉलेज का मेन डोर बंद कर अपनी जान बचाई है। इस बवाल के बाद सदस्यों को लगी चोट के फोटो भी सामने आए हैं।

दोनों पक्षों में जिसे जो मिला उसे दूसरे पर फेंककर मार दिया।

दोनों पक्षों में जिसे जो मिला उसे दूसरे पर फेंककर मार दिया।

कॉलेज प्रशासन ने नहीं रोका- ABVP

इस मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मीडिया संयोजक शुभम जायसवाल ने दैनिक भास्कर को बताया कि ABVP के मेंबर लोकतांत्रिक तरीके से खुली चर्चा कर सहमति से हस्ताक्षर करवा रहे थे। इसके बावजूद कुछ युवकों ने गर्ल्स के सामने गाली-गलौज की फिर मारपीट शुरू कर दी। जिसे कॉलेज प्रशासन ने रोकने की कोशिश भी नहीं की।

‘लड़कियों से छेड़छाड़ करने से रोका तो हमला कर दिया’

इस मारपीट को लेकर NSUI के जिला अध्यक्ष शांतनु झा ने भास्कर को बताया कि दुर्गा कॉलेज में शांतिपूर्ण तरीके से क्लास चल रही थी। इसके बीच में बिना अनुमति के ABVP के छात्र अंदर घुसकर जबरदस्ती गर्ल्स से मोबाइल नंबर मांग रहे थे। साथ ही वे छेड़छाड़ कर रहे थे। जिसका स्टूडेंट्स ने विरोध किया तो उन्होंने विवाद शुरू कर दिया।

पुलिस को शिकायत का इंतजार

इस मामले में मौदहापारा थाना की पुलिस का कहना है कि ये घटना दो दिन पुरानी है। दोनों पक्षों में किसी ने भी अब तक थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई है। यदि कोई पक्ष शिकायत करता है तो कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular