Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG BIG NEWS- 17 मई से बाजारों के खुलने का सिलसिला हो...

CG BIG NEWS- 17 मई से बाजारों के खुलने का सिलसिला हो जाएगा शुरू; अलग-अलग समय में दुकान खोलने की मिलेगी अनुमति..रायपुर समेत कुछ जिलों के कलेक्टरों को निर्देश

मुख्यमंत्री ने रायपुर समेत कुछ जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि वे इस मामले में व्यापक योजना तैयार कर लें

रायपुर: राजधानी समेत कुछ जिलों में लगातार चार बार के लॉकडाउन के बाद अब यह तय माना जा रहा है कि 17 मई से बाजारों के खुलने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और चैंबर के चार जिलों के पदाधिकारियों की बैठक में यह तय किया गया है कि अलग-अलग समय में दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाए।

जरूरी चीजों की दुकानें पहले खुले और बाद में सभी दुकानों को एक तय समय तक के लिए खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने रायपुर समेत कुछ जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि वे इस मामले में व्यापक योजना तैयार कर लें। 17 मई सुबह 6 बजे खत्म हो रहे लॉकडाउन के पहले ही नई व्यवस्था बनाकर नए आदेश जारी किए जाएं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार की शाम राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चैंबर पदाधिकारियों से बात की। इस बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी शामिल हुए। बैठक की शुरुआत में ही चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि जिन-जिन जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या कम हो रही है वहां कारोबार करने की अनुमति दी जाए।

उनकी मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर ही कोई फैसला किया जाएगा। व्यापार और मेडिकल संबंधी काम साथ-साथ चल सकें इसके लिए व्यापक योजना बनाई जोगी। उन्होंने रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव कलेक्टरों से कहा कि स्थानीय परिस्थिति के अनुसार अति आवश्यक दुकानों को अलग-अलग समय में खोलने की छूट मिलनी चाहिए। लेकिन इस दौरान यह भी व्यवस्था होनी चाहिए कि कहीं भी भीड़ जमा न हो। कोरोना गाइडलाइन के नियमों के तहत ही व्यापार हो सकेगा। इस पर सभी व्यापारियों ने भी अपनी सहमति दी। इसके बाद ही तय माना जा रहा है कि सोमवार से बाजारों के खुलने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

चैंबर ने नाइट कर्फ्यू और सनडे को टोटल लॉकडाउन का समर्थन किया
ऑनलाइन मीटिंग में चैंबर अध्यक्ष पारवानी ने भरोसा दिलाया कि राज्य में व्यापारी अपनी दुकानों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर जरूरी काम करेंगे। दुकानों का सेनिटाइजेशन के साथ, मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का पालन, ग्राहकों के लिए मास्क न प्रयोग करने पर निशुल्क मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध कराएंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग में कैट के प्रदेश कार्यकारी विक्रम सिंहदेव, चैंबर महामंत्री अजय भसीन, उत्तम गोलछा आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular