Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG BIG NEWS : कांग्रेस के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू समेत कई नेताओं...

CG BIG NEWS : कांग्रेस के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू समेत कई नेताओं ने ली BJP की सदस्यता, अनदेखी का लगाया आरोप

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू बीजेपी में शामिल हो गए हैं। चुन्नीलाल ने आज ही अपना इस्तीफा पीसीसी चीफ दीपक बैज को भेजा था। इसकी जानकारी खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की थी।

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर समेत कई नेताओं ने भी साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किसान महाकुंभ कार्यक्रम के दौरान बीजेपी की सदस्यता ली। चंद्राकर ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

पूर्व कांग्रेस विधायक चुन्नीलाल साहू समेत कई नेताओं ने ली बीजेपी की सदस्यता।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

चुन्नीलाल साहू ने अपने पोस्ट में लिखा है कि ‘कांग्रेस के समस्त दायित्यों और पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से रिजाइन कर दिया है। चुन्नीलाल साहू अकलतरा से 2013 में विधायक चुने गए थे। इससे पहले, विधानसभा चुनाव हार के बाद चुन्नीलाल साहू ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

2018 विधानसभा चुनाव के दौरान चुन्नीलाल साहू ने कांग्रेस से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार हुई थी।

इस्तीफा पत्र।

इस्तीफा पत्र।

कांग्रेस संगठन सिर्फ नाम का रह गया- चुन्नीलाल साहू

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बीतचीत में चुन्नीलाल साहू ने कहा कि संगठन सिर्फ नाम का रह गया है। काम करने वाले निष्ठावान कार्यकर्ताओं का पार्टी में सम्मान नहीं हो रहा है। नयापन और कोई बदलाव नजर नहीं आता। इसलिए मैंने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के साथ पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू। (फाइल)

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के साथ पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू। (फाइल)

‘मैं अजीत जोगी की पार्टी में जाता तो मैं विधायक रहता’

2023 के विधानसभा चुनाव में मैंने टिकट भी मांगा था, लेकिन टिकट नहीं दिया गया। अगर मैं अजीत जोगी की पार्टी में जाता तो मैं विधायक रहता। 5 साल मेहनत करने के बाद मैं संगठन के पद में रहा। पूरी जिम्मेदारी निभाया, लेकिन मुझे टिकट से वंचित कर दिया गया। जो निष्ठावान कार्यकर्ता है, उन पर संगठन की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

किस राजनीतिक पार्टी में शामिल होंगे वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं अभी किसी पार्टी में ज्वाइन नहीं करूंगा। आगे कुछ निर्णय होगा, तो जरूर बताऊंगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular