Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : गौठान में 5 दिन में 6 मवेशियों की मौत, चारे-पानी...

कोरबा : गौठान में 5 दिन में 6 मवेशियों की मौत, चारे-पानी की कमी और कुत्तों के हमले में गई जान; शव अभी भी मौके पर पड़े हुए

कोरबा: जिले के गोकुल नगर गौठान में पिछले 5 दिनों में चारे-पानी की कमी और कुत्तों के हमले के कारण 6 मवेशियों की मौत हो गई है। यहां के नए केयरटेकर राकेश कुमार ने बताया कि मृत मवेशियों के शव अभी भी यहां पड़े हुए हैं। उन्हें ले जाने के लिए जानकारी दी गई है, लेकिन अभी तक कोई नहीं आया है।

गौठान के केयरटेकर ने चारे-पानी की कमी की बात से इनकार किया। उसने बताया कि कुछ दिनों पहले एक गाय ने बच्चों को जन्म दिया था, लेकिन कुत्तों के झुंड ने बच्चों पर हमला कर दिया। हमले में गाय के बच्चों की मौत हो गई। कुत्तों ने गाय को भी घायल कर दिया, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। एक और गाय ने भी बच्चे को जन्म दिया, लेकिन प्रसव के बाद गाय और उसके बच्चे दोनों की मौत हो गई। इस तरह से लगातार मवेशियों की मौत हो रही है।

गोकुल नगर गौठान में मवेशियों की मौत।

गोकुल नगर गौठान में मवेशियों की मौत।

राकेश ने बताया कि चारा पानी की समस्या पहले आ रही थी, लेकिन वर्तमान में इसकी कोई दिक्कत नहीं है। मवेशियों को उचित मात्रा में पानी भी दिया जा रहा है। बीच-बीच में डॉक्टर भी जांच के लिए यहां पहुंचते हैं।गौठान में मवेशियों की मौत की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।

गोकुल नगर गौठान कोरबा।

गोकुल नगर गौठान कोरबा।

इधर नगर निगम के अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अगर मवेशियों की मौत हुई है, तो तत्काल इसकी जांच की जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular