Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: चिटफंड में पैसा गंवाने वालों को बड़ी राहत... मुख्यमंत्री ने 122...

CG: चिटफंड में पैसा गंवाने वालों को बड़ी राहत… मुख्यमंत्री ने 122 निवेशकों के 38.40 लाख रुपए लौटाए, अब तक निवेशकों को 38 करोड़ लौटा चुकी है सरकार

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिटफंड के निवेशकों को 38 लाख 40 हजार रुपए की राशि लौटाई। सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरिया और बेमेतरा जिले के 122 निवेशकों को राशि लौटाई। गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा अब तक 69 हजार 503 निवेशकों को 38 करोड़ 8 लाख 67 हजार रुपए लौटाए जा चुके हैं। बताया गया है कि अब तक 214 अनियमित वित्तीय कंपनियों के विरूद्ध 468 प्रकरण दर्ज कर 587 डायरेक्टरों एवं 121 पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। 402 प्रकरणों में चालान तैयार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार लगातार चिटफंड कंपनियों के निवेशकों की राशि लौटाने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां चिटफंड निवेशकों के पैसे लौटाए गए हैं। प्रदेश की भोली-भाली जनता को ठग कर चिटफंड कंपनियों ने उनसे अपने बचत राशि का निवेश कराया था। कंपनियां निवेश को दो-तीन गुना करने का प्रलोभन देकर पैसे वसूलने का काम करती थी।

बघेल ने कहा कि सरकार बनते ही चिटफंड निवेशकों का पैसा लौटाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता थी। हमने लगातार कार्रवाई कर इस दिशा में सफलता हासिल की है और इसे आगे भी जारी रखेंगे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्कूल शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे, वनमंत्री मोहम्मद अकबर, अनिला भेंड़िया, डॉ. शिवकुमार डहरिया, डॉ. प्रेमसाय टेकाम आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular