Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 1 लाख की रिश्वत लेते डॉक्टर का VIDEO... नौकरी लगाने के...

CG: 1 लाख की रिश्वत लेते डॉक्टर का VIDEO… नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लेते कैमरे में कैद; पीड़ित बोला- कर्ज लेकर दिए रुपए

SURAJPUR: सूरजपुर में एक डॉक्टर का रिश्वत लेने का वीडियो सामने आया है। RMA (ग्रामीण चिकित्सा सहायक) विकास मिंज नौकरी लगवाने के नाम पर ग्रामीण से 1 लाख 20 हजार रुपए लेते कैमरे में कैद हो गए। हीरा पैकरा के मुताबिक कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर बेटी की नौकरी लगवाने उसने कर्ज लेकर पैसे दिए हैं। शिकायत के बाद CMHO ने दोषी पाए जाने पर डॉक्टर को सस्पेंड करने की बात कही है।

हीरा के मुताबिक पैसे लेने के लिए डॉक्टर खुद उसके घर पहुंचा था, तभी घर के सदस्यों ने वीडियो बना​ लिया। विकास मिंज को ये कहते हुए साफ सुना जा सकता है ‘‘नहीं होगा न तो पैसा वापस हो जाएगा। उसके साथ एक अन्य व्यक्ति नजर आ रहा है, जो ड्रेसर भगवान दास है।

RMA डॉ विकास मिंज ने ग्राम पेंडारी के रहने वाले हीरा पैकरा से लिए 1 लाख 20 हजार रुपए।

RMA डॉ विकास मिंज ने ग्राम पेंडारी के रहने वाले हीरा पैकरा से लिए 1 लाख 20 हजार रुपए।

बेटी की नौकरी लगवाने कर्ज लेकर दिए पैसे

विकास हीरा के घर आंगन में कुर्सी पर बैठा है और उसके हाथ में 500-500 रुपए के 2 बंडल और 200 रुपए का एक बंडल है। इस बीच ग्रामीण हीरा पैंकरा और उसकी बेटी कशीला डॉक्टर से कहते हैं कि पूरी कोशिश कीजिएगा कि नौकरी लग ही जाए।

जांच के बाद होगी कार्रवाई- कलेक्टर

शिकायत पर सूरजपुर कलेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा कि मामला अति संवेदनशील है। मैं तत्काल इसकी जांच के आदेश देता हूं। बीएमओ डॉ. विजय सिंह के मुताबिक ‘मैं अपने इलाज के लिए बनारस आया हुआ हूं।

वायरल वीडियो के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद मैंने आरएमए से फोन पर चर्चा की और उसे फटकारा है। आरएमए ने पैसे लेने की बात स्वीकार की है और इसे पुराना मामला बताया है। वापस आने के बाद मैं आगे की कार्रवाई करूंगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular