Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जिंदल के एसएमएस-2 प्लांट के फर्नेस में ब्लास्ट... जिंदा जलकर हैवी...

CG: जिंदल के एसएमएस-2 प्लांट के फर्नेस में ब्लास्ट… जिंदा जलकर हैवी लोडर ऑपरेटर की मौत, गांववालों ने शव रखकर किया विरोध-प्रदर्शन

रायगढ़: जिले के पतरापाली में स्थित जिंदल के एसएमएस- 2 में मंगलवार तड़के फर्नेस में अचानक ब्लास्ट हो गया। हादसे में हैवी लोडर ऑपरेटर की मौत हो गई। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है। वहीं आज गांववालों और परिजनों ने शव को प्लांट के सामने रखकर विरोध-प्रदर्शन भी किया। मामला कोतरा रोड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पतरापाली में स्थित जिंदल कंपनी के एसएमएस- 2 में सोमवार तड़के करीब 3 बजे अचानक फर्नेस में धमाका हो गया। इसमें हैवी लोडर ऑपरेटर चुन्नी लाल पटेल (47) पर गर्म लावा गिरने लगा। इससे वो गंभीर रूप से झुलस गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

गांववालों और परिजनों ने शव को प्लांट के सामने रखकर विरोध-प्रदर्शन किया।

बताया जा रहा है कि चुन्नी लाल पटेल सराईपाली का रहने वाला था और बीते कई सालों से जिंदल कंपनी में हैवी लोडर ऑपरेटर के पद पर काम कर रहा था। सोमवार रात उसकी नाइट शिफ्ट थी, इस दौरान हादसा हुआ। हादसे की सूचना वहां मौजूद कर्मचारियों ने अधिकारियों को दी, तब जाकर चीनी लाल के शव को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही कोतरा रोड पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।

पतरापाली में स्थित जिंदल के एसएमएस- 2 में मंगलवार तड़के फर्नेस में अचानक ब्लास्ट हो गया।

पतरापाली में स्थित जिंदल के एसएमएस- 2 में मंगलवार तड़के फर्नेस में अचानक ब्लास्ट हो गया।

इस संबंध में कोतरा रोड थाना प्रभारी उदित पुष्कर ने बताया कि प्लांट के कर्मचारियों ने तत्काल उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस हादसे के पीछे क्या वजह है, इस बात की पूछताछ शिफ्ट इंचार्ज से की गई है। साथ ही मौके पर कितने लोग काम कर रहे थे, इसकी भी जानकारी ली जा रही है।

शव को गेट के सामने रखकर महिलाएं धरने पर बैठीं

इधर मंगलवार की दोपहर परिजन और भारी संख्या में गांववाले जिंदल प्लांट में पहुंचे। उन्होंने गेट के सामने शव को रखकर धरना दिया। इस बात की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular