Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG ब्रेकिंग: कोरबा SP रहे मयंक श्रीवास्तव को मिली छत्तीसगढ़ जनसंपर्क की...

CG ब्रेकिंग: कोरबा SP रहे मयंक श्रीवास्तव को मिली छत्तीसगढ़ जनसंपर्क की कमान, आयुक्त बने… IPS काबरा हटाए गए

IPS मयंक श्रीवास्तव (फाइल फोटो )

रायपुर/कोरबा (BCC NEWS 24): छत्तीसगढ़ की नवगठित सरकार ने 3 जनवरी 2024 की देर रात कई प्रशासनिक अधिकारियों की पदस्थापना का आदेश जारी किया। इसमें छत्तीसगढ़ जनसंपर्क के आयुक्त पद पर IPS मयंक श्रीवास्तव को पदस्थ किया गया है। अभी तक छत्तीसगढ़ जनसंपर्क के आयुक्त रहे IPS दीपांशु काबरा के स्थान पर वह नई जिम्मेदारी संभालेंगे। यह दूसरी बार होगा जब जनसंपर्क की कमान किसी आईपीएस के हाथ में होगी।

2006 बैच के बेहद मेधावी और सौम्य मयंक श्रीवास्तव पर सरकार की छवि बनाने की अहम जिम्मेदारी होगी। सालों से लूप लाइन में रहे आईपीएस मयंक श्रीवास्तव ने अब शानदार वापसी की है। मयंक श्रीवास्तव वर्तमान में एसडीआरएफ के अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं के निदेशक रहे। मयंक श्रीवास्तव बतौर आईपीएस कई महत्वपूर्ण जिलों का कार्यभार संभाल चुके हैं। वे बस्तर, दुर्ग और बिलासपुर के साथ ही कोरबा जैसे बड़े जिलों में एसपी रह चुके हैं।

कोरबा एसपी रहे मयंक श्रीवास्तव को 2018 में रायपुर बुलाया गया था, जिसके बाद उन्हें अच्छा पद नहीं मिल सका। मयंक की गिनती हमेशा नतीजे देने वाले अधिकारियों में होती रही है। यह बात अलग है कि मयंक श्रीवास्तव पिछले पांच साल से मुख्य धारा की पोस्टिंग से दूर रहे। एसडीआरएफ प्रमुख के रूप में मयंक श्रीवास्तव ने कई महत्वपूर्ण रेस्क्यू ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। कुएं में गिरे जांजगीर के राहुल साहू का 110 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन मयंक श्रीवास्तव के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम ने चलाया था। वर्तमान समय में सरकार के पास बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular