Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सड़क दुर्घटना में जीजा साले की हुई मौत... स्कूटी को 5-6...

CG: सड़क दुर्घटना में जीजा साले की हुई मौत… स्कूटी को 5-6 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गया पकिआप चालक

भिलाई: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रविवार रात दिल दहला देने वाली सड़क दुर्घटना में स्कूटी सवार जीजा साले की मौत हो गई। एक तेज रफ्तार पिकअप चालक ने पहले तो स्कूटी को सामने से टक्कर मारी। उसके बाद स्कूटी को 5-6 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गया। पिकअप के साथ स्कूटी का आग उगलते हुए वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

भास्कर की टीम जब इस दुर्घटना की तह तक गई तो चौकाने वाली सच्चाई सामने आई। दुर्घटना में मृतक दोनों युवकों की पहचान नेवई भाठा निवासी दीपक गुप्ता (30 साल) और कांट्रैक्टर कालोनी निवासी चंदन गुप्ता (27वर्ष) के रूप में हुई। दोनों रिश्ते में जीजा साले हैं और रविवार रात 11 बजे के आसपास नेवई भाठा अपने घर जा रहे थे। जैसे ही वो लोग मरोदा ब्रिज के ऊपर पहुंचे सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने उन्हें टक्कर मार दी।

चंदन गुप्ता अपनी पत्नी अंजली के साथ

चंदन गुप्ता अपनी पत्नी अंजली के साथ

टक्कर इतनी तेज थी कि दीपक और चंदन के दोनो पैर कट गए। वो लोग लहूलुहान हालत में वहीं गिर गए। स्कूटी पिकअप के सामने फंस गई। पिकअप चालक इसके बाद भी नहीं रुका और स्कूटी को गाड़ी के साथ घसीटते हुए 5-6 किलोमीटर दूर ले गया। इस दौरान पूरे सड़क में आग की चिंगारी निकलती रही। कुछ लोगों ने सड़क पर आग उगलती इस पिकअपक का वीडियो बनाया।

चंदन गुप्ता अपनी बेटियों के साथ

चंदन गुप्ता अपनी बेटियों के साथ

5 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

चंदन साव की पत्नी अंजली ने भास्कर को बताया कि उनकी दो बेटी हैं। बड़ी 6 साल की अक्षिता और छोटी दो साल की अदिति है। वहीं चंदन के जीजा दीपक गुप्ता के तीन बच्चें हैं। इस सड़क दुर्घटना ने 5 बच्चों के सिर से पिता का साया छीन लिया। घर वालों ने यहां तक आरोप लगाया है कि दुर्घटना के समय स्कूटी में लगभग एक से डेढ़ लाख रुपए भी थे। इसमें कुछ रुपए पुलिस को मिले, लेकिन बाकी की रकम का पता नहीं है।

मृतक दीपक गुप्ता

मृतक दीपक गुप्ता

पुलिस की कार्रवाई पर उठ रही उंगली

इस पूरी घटना का विडयो बनाने वाले मनोज कुमार गोयल ने बताया कि उन्होंने लगभग 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार में बाइक को भगाकर गाड़ी का आग उगलते वीडियो बनाया। पिकअप चालक 120-130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से स्कूटी को घसीटते हुए भाग रहा था। सेक्टर 5 में उन्हें कुछ पुलिस वाले भी मिले, लेकिन जब उनसे उन्होंने पिकअप को पकड़ने की बात कही तो पुलिस वालों ने उन लड़कों ही कहा कि वो उसे पकड़ें। इसके बाद लड़के वहां से वापस चले गए। मनोज का कहना है कि यदि वो पिकअफ का पीछा करते वो उन्हें भी जान से मार सकता था।

भिलाई नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष भोजराज सिन्हा

भिलाई नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष भोजराज सिन्हा

चावल तस्करों के होने की आशंका

परिवार वालों ने आशंका जताई है कि दीपक गुप्ता कॉपरेटिव संचालक था और चंदन बर्तन बेचता था। उन्हें आशंका है कि जिस पिकअप ने उन्हें टक्कर मारी है वो चावल तस्कर की थी। इसीलिए पुलिस भी उन पर हाथ नहीं डाल रही है। भिलाई निगम के नेता प्रतिपक्ष भोजराज सिन्हा का कहा है कि इस दुर्घटना के लिए पुलिस की जिम्मेदार है। पुलिस दो दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों को पकड़ नहीं पाई है। पिकअप पुलिस के सामने से गुजरी इसके बाद भी उन्होंने उसे नहीं पकड़ा। इससे साफ है कि पुलिस उन्हें पकड़ने की जगह भागने का मौका दे रही है।

राम नगर मुक्तिधाम में किया गया जीजा साले का अंतिम संस्कार

राम नगर मुक्तिधाम में किया गया जीजा साले का अंतिम संस्कार

परिजनों ने किया जीजा साले का अंतिम संस्कार

चंदन गुप्ता और दीपक गुप्ता का उनके परिजनों ने मंगलवार को अंतिम संस्कार किया। दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों की मांग है कि दोनों कमाने वाले पुरुष की जान चली गई है। घर में 5 बच्चे अनाथ हो गए हैं। सरकार को चाहिए की उनकी आर्थिक मदद के साथ साथ आरोपियों को कड़ी सजा दिलाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular