Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शेरघाटी गैंग का कुख्यात डकैत गिरफ्तार... बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले...

CG: शेरघाटी गैंग का कुख्यात डकैत गिरफ्तार… बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले में रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार भी जब्त

रायगढ़: जिले के बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले में रायगढ़ पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। घटना के बाद फरार हुए शेरघाटी गैंग के डकैतों की तलाश में सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में बिहार, झारखंड रवाना हुई स्पेशल टीम ने बिहार के गया जिले में रेड कर गैंग के फरार शातिर डकैत अमित दास उर्फ धर्मेन्द्र दास को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी को हथियार समेत गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया गया है। शेरघाटी गैंग के इन डकैतों ने 19 सितंबर की सुबह सशस्त्र हथियारों के साथ रायगढ़ के ढिमरापुर चौक स्थित एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा में डकैती की घटना को अंजाम दिया था। डकैत बैंक से नकद 4.19 करोड़ रुपये और 78 पैकेट सोने के जेवरात (वजन- 2 किलो 91 ग्राम) कुल 5.62 करोड़ रुपये लेकर अलग-अलग वाहनों से फरार हो गये थे।

राज्य की सबसे बड़ी बैंक डकैती को छत्तीसगढ़ पुलिस ने चैलेंज की तरह लिया। छत्तीसगढ़ पुलिस के महानिदेशक अशोक जुनेजा द्वारा तत्काल पड़ोसी राज्यों के आला अधिकारियों से संपर्क करते हुए स्थानीय पुलिस को सहायता उपलब्ध कराई गई और IG बिलासपुर रेंज अजय कुमार यादव और DIG खुद रायगढ़ में कैंप कर केस की कमान संभालते हुए नजर आए।

शेरघाटी गैंग का एक और कुख्यात डकैत गिरफ्तार।

शेरघाटी गैंग का एक और कुख्यात डकैत गिरफ्तार।

मामले में गिरफ्तार किए गए 7 आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई। आरोपियों ने जांच टीम को वारदात में शामिल अन्य 3 फरार आरोपियों की पूरी डिटेल दी। SSP सदानंद कुमार लगातार बिहार, झारखंड पुलिस और उनके लगाए सूत्रों के संपर्क में रहे। इसी बीच CSP को मुखबिर से सूचना मिली कि एक फरार आरोपी अमित दास उर्फ धर्मेंद्र दास को उसके गृहग्राम कोंचडीह में देखा गया है। पता चला कि वो वहां नाम बदलकर रह रहा है और छिप-छिपकर अपने घर आ-जा रहा है।

इस सूचना पर पुलिस की टीम ने छापा मारकर आरोपी अमित दास को बिहार के गया जिले से गिरफ्तार कर लिया। वो धर्मेंद्र दास के नाम से कोंचडीह गांव में रह रहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular