Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: खुले सेप्टिक टैंक में गिरकर बच्चे की मौत का मामला... पंचायत...

CG: खुले सेप्टिक टैंक में गिरकर बच्चे की मौत का मामला… पंचायत सचिव सस्पेंड, परियोजना अधिकारी, पर्यवेक्षक को कारण बताओ नोटिस; SDM को जांच के आदेश

राजनांदगांव: जिले के डोंगरगांव के ग्राम पंचायत आसरा में हुई ढाई साल के बच्चे की मौत के मामले में कलेक्टर ने पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दिया है। बुधवार दोपहर को आंगनबाड़ी केंद्र में गए ढाई साल के भरत कंवर की मौत खुले सेप्टिक टैंक में गिरकर हो गई थी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की लापरवाही को देखते हुए ग्राम पंचायत आसरा के सचिव को सस्पेंड कर दिया गया है। आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 4 की कार्यकर्ता अनुसुइया करियाम को घोर लापरवाही बरतने पर सेवा से स्थगित किया गया है।

पंचायत सचिव किशन कोलियारा को निलंबित, महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी वीरेंद्र कुमार साहू और पर्यवेक्षक लक्ष्मी सोनकर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को रोजाना की तरह ढाई साल का बच्चा आंगनबाड़ी केंद्र गया था। वहां सेप्टिक टैंक का कवर खुला हुआ था। बच्चा खेलते-खेलते इसमें गिर गया और उसकी मौत हो गई। प्रशासन ने घटना को गंभीरता से लिया है।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

कलेक्टर डोमन सिंह ने डोंगरगांव एसडीएम को जांच के आदेश दिए हैं। एसडीम घटना में पंचायत की भूमिका की भी जांच करेंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर पंचायत प्रतिनिधियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular