Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: राजनांदगांव में केबल कारोबार फर्म में करोड़ों की हेराफेरी... ग्रैंड विजन...

CG: राजनांदगांव में केबल कारोबार फर्म में करोड़ों की हेराफेरी… ग्रैंड विजन का पार्टनर 2 करोड़ से ज्यादा रुपए लेकर हुआ फरार, तीन पर FIR दर्ज

Rajnandgaon: राजनांदगांव में केबल कारोबार में पौने 3 करोड़ रुपये के हेराफेरी करने का मामला सामने आया है। छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े केबल फर्म ग्रैंड विजन का पार्टनर आकाश दास अपने दो साथियों के साथ करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी कर फरार हो गया है। बसंतपुर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी समेत फर्जी दस्तावेज बनाने का मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

दरअसल, गांधी नगर निवासी गुरूचरण सिंह होरा (60 वर्ष) केबल फर्म मेसर्स ग्रैंड विजन का पाटर्नर का है। आकाश दास की भी कंपनी में 50 प्रतिशत की भागीदारी है। गुरूचरण सिंह का आरोप है कि फर्म में उसके पार्टनर आकाश दास ने बगैर जानकारी और सूचना दिए लगभग 2 करोड़ 74 लाख 1809 रुपए की गड़बड़ी की है। इससे फर्म को करोड़ों रुपयों का आर्थिक नुकसान हुआ है।

दोस्तों के खाते में जमा करा दी वसूली की गई रकम

उन्होंने शिकायत में बताया कि फर्म में उसके पाटर्नर ने हेराफेरी करते हुए ग्राहकों द्वारा वसूली की गई रकम राजीव पंजियारा एवं नंदू भूतरा के बैंक खाते में जमा कर दी। जबकि उस राशि को कंपनी मेसर्स ग्रैंड विजन के खाते में जमा करना था।

फर्म के हिसाब- किताब में गड़बडी सामने आने पर आकाश दास से रुपयों का हिसाब-किताब मांगा गया, तो वह टालमटोल करने लगा। मिलान करने पर हिसाब में भारी गड़बड़ी पाई गई।

राजनादगांव में किया जाता था फर्म का संचालन

राजीव पंजियारा वर्तमान में भी केबल व्यवसाय से जुड़ा हुआ है और पहले ग्रैंड विजन फर्म में पार्टनर रह चुका है। नंदू भूतरा का ग्रैंड विजन से कोई नाता नहीं है। आरोपी आकाश दास मुख्य रूप से राजनांदगांव का रहने वाला है। इसी वजह से केबल का संचालन राजनादगांव में किया जाता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular