Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: भूख-प्यास से मवेशियों की मौत... 10 मृत और 2 जिंदा को...

CG: भूख-प्यास से मवेशियों की मौत… 10 मृत और 2 जिंदा को ट्रैक्टर में भरा, फिर महानदी की बाढ़ में बहा दिया; VIDEO वायरल

बलौदाबाजार: जिले के कसडोल विकासखंड में चारा-पानी नहीं मिलने के कारण बड़ी संख्या में मवेशियों की मौत हो गई है। शव को ट्रैक्टर में भर रहे हैं। बताया जा रहा है कि शव को नदी में बहा दिया गया है। मामला ग्राम पंचायत मल्दा का है।

मिली जानकारी के मुताबिक दो बीमार और 10 मृत मवेशियों को नदी में बहाया गया है। बताया जा रहा है कि वीडियो रिकॉर्ड कर रहे युवक के साथ गौठान के जिम्मेदारों ने हाथापाई की। उसका मोबाइल भी तोड़ दिया है।

इन लोगों पर ट्रैक्टर में डाल शव बहाने का आरोप

ट्रैक्टर में लोड करते जिन लोगों को देखा जा रहा है, उसमें चंदराम साहू, जितेंद्र केवट, दिलहरण और दुकालू का नाम बताया जा रहा है। आरोप है कि इन लोगों ने जिंदा और मृत मवेशियों को ट्रैक्टर में डालकर बाढ़ में बहाया है।

जिंदा और मृत मवेशियों को ट्रैक्टर में डाल रहे।

जिंदा और मृत मवेशियों को ट्रैक्टर में डाल रहे।

गौठान में व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण हालत बदतर

इस मामले में बजरंग दल, एबीवीपी सहित ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गांव में गौठान तो बना है, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं है। मवेशियों को सचिवालय के पास गौठान समिति द्वारा रखा जाता है। यहां कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में शनिवार को लगभग मवेशियों की मौत हुई है।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

कसडोल जनपद पंचायत सीईओ हिमांशु वर्मा ने बताया कि जानकारी संज्ञान में आने के बाद सरपंच से पूछा गया। आनाकानी करने के बाद जानकारी दी गई।सरपंच को वीडियो उपलब्ध भी करवा दिया गया है। एडीओ की टीम का गठन किया गया है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी l

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular