Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : नौकरी दिलाने के नाम पर 3 लाख की ठगी, युवक...

CG : नौकरी दिलाने के नाम पर 3 लाख की ठगी, युवक ने मंत्रालय में पहुंच होने का दिया झांसा, पैसे वापस मांगने पर देने लगा धमकी

राजपुर पुलिस ने दर्ज किया धोखाधड़ी का अपराध

बलरामपुर: जिले में युवती की नौकरी लगवाने का झांसा देकर उसके पिता से एक युवक ने 3.20 लाख रुपए की ठगी कर ली। युवक ने झांसा दिया कि उसके रिश्तेदार छत्तीसगढ़ मंत्रालय में पदस्थ हैं। नौकरी नहीं लगने पर रुपए वापस मांगे तो युवक धमकी देने लगा। पुलिस ने युवक को सूरजपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला राजपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, राजपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत नरसिंहपुर निवासी प्रदीप टोप्पो से सूरजपुर जिले के रमकोला निवासी मो. जामीन खान ने संपर्क किया। मो. जामीन खान ने झांसा दिया कि उसके रिश्तेदार छत्तीसगढ़ मंत्रालय में पदस्थ हैं। वह प्रदीप टोप्पो की बेटी की नौकरी भृत्य पद पर लगवा देगा। भृत्य पद के लिए मंत्रालय से नियुक्ति निकली है।

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

पैसे लेने के बाद देने लगा धमकी

नौकरी लगने की उम्मीद में प्रदीप टोप्पो ने सितंबर 2023 को आरोपी जामीन खान को तीन लाख 20 हजार रुपए दे दिया। कई महीनों बाद भी नौकरी नहीं लगी तो प्रदीप टोप्पो ने अपने पैसे वापस मांगे। इस पर जामीन खान प्रदीप टोप्पो को धमकी देने लगा। इसके बाद आरोपी जामीन खान अपना नाम बदल कर कहीं और रहने लगा।

रिपोर्ट पर जुर्म दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

परेशान होकर प्रदीप टोप्पो ने घटना की रिपोर्ट राजपुर थाने में दर्ज कराई। राजपुर पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज किया। राजपुर थानाप्रभारी सुधीर मिंज ने बताया कि पुलिस ने आरोपी मो. जामीन खान को सूरजपुर जिले के रमकोला थानाक्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular