Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: नौकरी लगाने के नाम पर 5 लाख की ठगी... आरोपी ने...

CG: नौकरी लगाने के नाम पर 5 लाख की ठगी… आरोपी ने कहा था- ऊपर तक पहुंच, शिक्षा विभाग में नौकरी लगवा दूंगा; 5 महीने बाद गिरफ्तार

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक ने 3 लोगों से करीब 5 लाख 17 हजार रुपए ठग लिए थे। जब नौकरी नहीं लगी, तो पुलिस थाने में मामले की शिकायत की गई थी। जिसके बाद से आरोपी फरार हो गया था। अब 5 महीने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया है। मामला नगरनार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, माड़पाल निवासी कमलेश्वर कुंवर (34) ने 7 जुलाई को पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि इलाके के ही रहने वाले एक युवक मनोज बिसाई उर्फ प्रकाश जोशी (32) से पहले से ही उसकी जान पहचान थी। मनोज जोशी ने कहा था कि शिक्षा विभाग में नौकरी लगा दूंगा, लेकिन इसके लिए पैसे लगेंगे। जान-पहचान होने की वजह से पीड़ित ने उस पर विश्वास किया और तीन लोगों ने मिलकर 25 जून को 5 लाख 17 हजार रुपए दे दिए थे।

शिकायत के बाद फरार हो गया था

जिसके बाद मनोज ने एक सप्ताह के अंदर ही नौकरी लगा दूंगा कहा था, फिर जब समय बीत गया, तो लोगों ने मनोज से नौकरी के बारे में पूछा, तो वो लगातार बात टालता रहा। इस पर आरोपी पर फ्रॉड करने का शक हुआ। इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई। हालांकि, इसकी जानकारी मनोज को मिलते ही वह फरार हो गया। FIR के बाद पुलिस लगातार उसकी तलाश करती रही।

5 महीने के बाद आरोपी गिरफ्तार

वहीं 5 महीने के बाद पुलिस को पता चला कि आरोपी युवक बकावंड में छिपा हुआ है। जिसके बाद बकावंड और नगरनार दोनों थानों की एक संयुक्त टीम बनाई गई। फिर आरोपी युवक को एक घर से पकड़ लिया गया। उससे पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular