Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: रात में मुक्तिधाम में गुपचुप तरीके से जलाया शव... चौकीदार को...

कोरबा: रात में मुक्तिधाम में गुपचुप तरीके से जलाया शव… चौकीदार को भी नहीं पता चला, 11 दिन बाद भी कोई अस्थि लेने नहीं आया; मामला संदिग्ध

KORBA: कोरबा के मोती सागरपारा स्थित आदर्श मुक्तिधाम में चोरी छिपे शव का अंतिम संस्कार करने का मामला सामने आया है। अज्ञात लोगों ने इस कारनामे को किया है। इसके बाद से मुक्तिधाम की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस घटना ने केयरटेकर के साथ-साथ मुक्तिधाम प्रबंधन की चिंता बढ़ा दी है। इस बारे में कोतवाली पुलिस थाना को शिकायत की गई है।

दरअसल, मोती सागरपारा के हिन्दू मुक्तिधाम में यह घटना 19 नवम्बर की रात होने की जानकारी मिली है। यहां अंतिम संस्कार के लिए आने वाले शवों का हिसाब रखा जाता है। इसके लिए 2 शिफ्ट में केयरटेकर रखे गए हैं।

बाहरी गेट को धक्का देकर अंदर आए थे लोग।

बाहरी गेट को धक्का देकर अंदर आए थे लोग।

केयरटेकर हसीना ने बताया कि घटना के दिन रात में बाहरी गेट को धक्का देकर कुछ लोग आए थे। जिन्होंने अज्ञात शव को जलाया और भाग गए। हसीना जब सुबह मुक्तिधाम पहुंची तो देखा कि किसी की लाश रात में जलाई गयी है। जब चौकीदार से पूछा गया तो उसे भी इसकी जानकारी नहीं थी। 11 दिन बीत गए कोई भी अस्थि लेने नहीं आया है।

11 दिन बाद भी कोई अस्थि लेने नहीं आया।

11 दिन बाद भी कोई अस्थि लेने नहीं आया।

हसीना का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है। रात को किसी को बिना जानकारी के लाश जलाकर भाग जाना और 11 दिन बाद भी अस्थि लेने नहीं आना कई सवालों को खड़ा करता है। बताया गया कि यहां के पुरुष कर्मी के द्वारा कोई खास जानकारी नहीं दी जा रही है। इस मामले को लेकर वार्ड के पार्षद और कोतवाली पुलिस को अवगत कराया गया है।

मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार के लिए आने वाले शवों का रखा जाता है हिसाब

मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार के लिए आने वाले शवों का रखा जाता है हिसाब

पार्षद संतोष लांनझेकर ने भी इस मामले को लेकर सवाल खड़े किए हैं। पार्षद ने बताया कि रात को चोरी चुपके लाश जलाकर जाना बिना किसी जानकारी के गेट बंद होने के बाद तोड़ कर घुसना कहीं न कहीं मामला संदिग्ध है। कोतवाली थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है, आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकाले जा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular