Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: जेएसएस की छत्तीसगढ़ राज्य काउंसिल कोर ग्रुप का गठन...

CG: जेएसएस की छत्तीसगढ़ राज्य काउंसिल कोर ग्रुप का गठन…

  • रायपुर में हुई बैठक में शामिल हुए 14 जेएसएस निदेशक।

रायपुर (BCC NEWS 24): कौशल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित जन शिक्षण संस्थान (जेएसएस) की छत्तीसगढ़ राज्य काउन्सिल कोर ग्रुप का गठन किया गया। इस हेतु रायपुर में आयोजित बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य के 14 जेएसएस के निदेशकों ने भाग लिया।

सर्वप्रथम बैठक को सबोधित करते हुए जन शिक्षण संस्थान सरगुजा के निदेशक एम सिद्दीकी ने सभी निदेशकों का स्वागत कर राज्य स्तरीय समिति के उद्देश्यों को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि गत माह जेएसएस की एक राष्ट्रीय कोर समिति का गठन नई दिल्ली में किया है और यह छत्तीसगढ़ राज्य के लिए राज्य स्तरीय शाखा रहेगी जो आगे जन शिक्षण संस्थान के उद्देश्यों के प्रगति, विस्तार और लोगों को ज़्यादा से ज़्यादा इस योजना का लाभ एकरूपता से मिल सके उस पर कार्य करेगी। कोर की टीम के सदस्यों द्वारा आगे की कारवाई के लिए सभी कार्यवृत्त और संकल्प कोर टीम को प्रस्तुत किए जाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वैभव अग्रवाल एनएसडीसी स्टेट ऑफिसर रायपुर के द्वारा की गई जिसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव रखा गया कि जन शिक्षण संस्थान को हो रही सम्सयाओं और कठिनाईयों के साथ संस्थान के विकास पर ध्यान दिया जाए तथा राज्य स्तर पर सम्सयाओं का निदान कर उसे नेशनल कोर समिति के सामने रखा जा सके।

काउंसिल कोर ग्रुप में की गई नियुक्तियां

कार्यक्रम में सभी की सहमति से राज्य काउन्सिल कोर ग्रुप बनाया गया जिसमें कन्वेनर एम सिद्दीकी जेएसएस सरगुजा के निदेशक, को-कन्वेनर जेएसएस रायपुर के निदेशक अतुल सिंह और ट्रेजरर झालम सिंह जेएसएस राजनांदगांव के निदेशक तथा प्राउड मेंबर सोशल कनेक्ट राजेंद्र जयसवाल जेएसएस कोरबा, प्राउड मेंबर फाईनेंस अशोक जायसवाल जेएसएस बिलासपुर, प्राउड मेंबर डाटा एण्ड मेंबरशिप बी नागेश जेएसएस बस्तर, प्राउड मेंबर डॉक्युमेंटेशन सुकांत पांडे जेएसएस महासमुंद, प्राउड मेंबर विजनरी सपोर्ट विजय उपाध्यक्ष जेएसएस कोरिया, प्राउड मेंबर सोसो इकोनॉमिक अभिषेक अवस्थी जेएसएस बीजापुर, प्राउड मेंबर इवेंट आँफ मेंबरशिप पुष्पराज आन्नद जेएसएस कोंडागाँव, प्राउड मेंबर टेक्निकल एण्ड डाटा सपोर्ट खुशबु साहु जेएसएस नारायणपुर, कामिनी पटनायक जेएसएस दांतेवाड़ा पदों पर नियुक्ति की गई। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का जेएसएस रायपुर के निदेशक अतुल सिंह के द्वारा अभार व्यक्त किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular