Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात... छत्तीसगढ़...

CG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात… छत्तीसगढ़ को 2485 करोड़ की राशि जारी करने और सेंट्रल पूल में 15 लाख मीट्रिक टन उसना चावल लेने के लिए आभार जताया, डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी रहें साथ

रायपुर: नई दिल्ली दौरे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी उनके साथ थे। CM साय ने केंद्र सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ को 2485 करोड़ की राशि जारी करने और सेंट्रल पूल में 15 लाख मीट्रिक टन उसना चावल लेने के लिए आभार जताया।

प्रधानमंत्री निवास पर हुई इस मुलाकात में CM साय ने प्रधानमंत्री को कैबिनेट के फैसले और मंत्रिमंडल को लेकर भी जानकारी दी। चारों नेताओं में कुछ देर चर्चा भी हुई। इसके बाद CM साय और दोनों डिप्टी सीएम गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करने के लिए पहुंचे।

तीनों नेताओं ने की मुलाकात।

तीनों नेताओं ने की मुलाकात।

CM साय बोले- 13 लाख किसानों को देंगे बोनस

PM मोदी को CM ने बताया कि, हमने राज्य के किसानों से किया वादा पूरा किया। 1 नवंबर 2023 से ही 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 रुपए की दर से खरीदने का फैसला लिया है। साथ ही CM ने बताया कि सुशासन दिवस पर 13 लाख से अधिक किसानों को 2 साल का बकाया धान बोनस 3716 करोड़ 38 लाख रुपए दिए जाएंगे।

अनुपूरक बजट की दी जानकारी

विधानसभा में अनुपूरक बजट पास होने की जानकारी भी मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को दी। महतारी वंदन योजना, जल जीवन मिशन, कृषक जीवन ज्योति योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि योजनाओं के लिए इसमें राशि का प्रावधान किया गया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री साय और दोनों डिप्टी सीएम ने सुबह उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। ये सरकार बनने के बाद एक औपचारिक मुलाकात रही। उप राष्ट्रपति ने इस दौरान तीनों नेताओं को बधाई दी।

तस्वीरों में देखिए बड़े नेताओं से मुलाकात

उपराष्ट्रपति से भी मिली नई सरकार को बधाई।

उपराष्ट्रपति से भी मिली नई सरकार को बधाई।

मुख्यमंत्री साय ने अमित शाह से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री साय ने अमित शाह से मुलाकात की।

दोनों डिप्टी सीएम के साथ मुख्यमंत्री ने शाह को भेंट की।

दोनों डिप्टी सीएम के साथ मुख्यमंत्री ने शाह को भेंट की।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी हुई मुलाकात

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी हुई मुलाकात

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular