Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बच्चों ने ऑनलाइन मंगाए धारदार हथियार... 48 बटनदार चाकू, 2 बड़े...

CG: बच्चों ने ऑनलाइन मंगाए धारदार हथियार… 48 बटनदार चाकू, 2 बड़े तलवार जब्त, नाबालिगों की उम्र 13 से 17 साल; पुलिस ने माता-पिता को किया तलब

बालोद: जिला पुलिस ने होली के मद्देनजर 48 चाकू, 2 तलवार समेत 50 धारदार हथियार जब्त किए हैं। ये चाकू ऑनलाइन माध्यम से मंगाए गए थे और इसे मंगवाने वाले सभी आरोपी नाबालिग हैं। पुलिस ने सोमवार को नाबालिगों के माता-पिता को सूचित कर चाकू जमा करवाया है। नाबालिगों को पुलिस ने समझा-बुझाकर घर भेज दिया।

नाबालिग बच्चों से पुलिस ने 48 चाकू और 2 तलवार बरामद किए हैं। होली में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए संदिग्धों की जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि ऑनलाइन माध्यमों से अवैध चाकू और तलवार ऑर्डर करने वालों पर भी पुलिस विभाग की पैनी नजर है।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने दी जानकारी।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने दी जानकारी।

एसपी डॉ जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि बालोद जिले में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में साइबर सेल द्वारा एक टीम गठित की गई है। इस टीम द्वारा फ्लिपकार्ट, अमेजॉन जैसे ऑनलाइन शॉपिंग एप से अवैध हथियार, चाकू या तलवार मंगाने वालों की जानकारी ली जा रही थी। कंपनी ने उन सभी खरीदारों की जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराई, जो इस तरह से धारदार हथियार मंगवा रहे थे। इसके बाद पुलिस टीम ने सभी थाना क्षेत्रों में जाकर ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों से चाकू बरामद किए हैं।

पेन चाकू, बटनदार चाकू और 2 बड़ी तलवार जब्त की गई है।

पेन चाकू, बटनदार चाकू और 2 बड़ी तलवार जब्त की गई है।

चाकू मंगाने वाले बच्चों की उम्र 13 से 17 वर्ष

ऑनलाइन माध्यम से चाकू और तलवार मंगाने वाले नाबालिगों की उम्र 13 से 17 वर्ष के बीच है। जब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली, तो उनके माता-पिता को सूचित कर उनके समक्ष चाकू जमा कराया गया है और उन्हें समझाइश भी दी गई है। बालोद जिले में 134 लोगों की तस्दीक की गई, जिनसे पेन चाकू, बटन चाकू और बड़ी तलवार जब्त की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular