Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: CID के 'अभिजीत' पहुंचे आत्मानंद स्कूल.. बच्चे पसंदीदा अभिनेता को देख...

CG: CID के ‘अभिजीत’ पहुंचे आत्मानंद स्कूल.. बच्चे पसंदीदा अभिनेता को देख हुए उत्साहित, खूब खिंचवाई सेल्फी; आदिवासी हॉकी खिलाड़ी के संघर्ष पर आधारित ‘मुनुरेन’ फिल्म की शूटिंग के लिए आए हुए है छत्तीसगढ़

Jashpur: जशपुर जिले में ‘मुनुरेन’ फिल्म की शूटिंग के लिए आई टीम ने सोमवार को स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों से मुलाकात की। CID सीरियल के अभिजीत यानी आदित्य श्रीवास्तव, नेशनल अवॉर्ड विनर ऊषा जाधव, आकांक्षे पिंगले, डायरेक्टर अविनाश दास, कनिका वर्मा, स्निग्धा मोंडल और प्रोड्यूसर अनीश रंजन को देख बच्चे उत्साहित हो उठे। उन्होंने फिल्म की टीम के साथ सेल्फी भी खिंचवाई और कलाकारों से खूब सवाल भी पूछे।

फिल्म की टीम ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। छात्र-छात्राओं ने भी कहा कि अभी तक हम लोगों ने आदित्य श्रीवास्तव (सीआईडी के अभिजीत) को CID सीरियल में ही देखा था, लेकिन आज उनसे आमने-सामने मिलकर बहुत खुश हैं। आदित्य ने भी बच्चों को जीवन में अपना लक्ष्य बनाकर अच्छे से पढ़ाई करने के लिए कहा।

बच्चों के साथ एक्टर आदित्य श्रीवास्तव।

बच्चों के साथ एक्टर आदित्य श्रीवास्तव।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने बताया कि जशपुर जिले के बच्चों का भी फिल्म के लिए ऑडिशन लिया गया। इनमें से 3 बच्चियां मुख्य किरदार में हैं और 24 से ज्यादा बच्चों का चयन किया गया है। साथ की कार्यशाला के माध्यम से भी फिल्म के संबंध में जानकारी दी जा रही है। जशपुर जिले के उन युवाओं, जो फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें बढ़ावा दिया जा रहा है और फिल्म के ऑडिशन के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जशपुर के इतिहास में पहली बार हिन्दी फिल्म की शूटिंग यहां हो रही है। इस अवसर पर स्वामी आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य विनोद गुप्ता और शिक्षक सौरभ सिंह समेत अन्य टीचर्स, स्टाफ और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

क्लास रूम में पहुंचे एक्टर आदित्य श्रीवास्तव यानि CID के अभिजीत।

क्लास रूम में पहुंचे एक्टर आदित्य श्रीवास्तव यानि CID के अभिजीत।

हिन्दी फिल्मों और स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जशपुर में फिल्म की शूटिंग के लिए अनुमति दी गई। जशपुर जिला नैसर्गिक सुंदरता से भरपूर है, इसलिए यहां की लोकेशन मुनुरेन फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर को भा गई।

मुनुरेन फिल्म के कलाकारों और टीम ने देखा सी मार्ट, की जमकर खरीदारी

हिंदी फिल्म के प्रोड्यूसर अनीश रंजन, डायरेक्टर कनिका वर्मा, सीआईडी फेम आदित्य श्रीवास्तव, आकांक्षा पिंगले, स्निग्धा मोंडल ने राज्य सरकार की ओर से बनाए गए सी-मार्ट का भी दौरा किया। कलाकारों ने स्व सहायता समूह के बनाए जा रहे उत्पादों की जानकारी ली। साथ ही जशपुर के काजू, ग्रीन टी, जीरा फूल चावल, महुआ से बनी सामग्री सहित अन्य उत्पाद भी खरीदे। एक्टर आदित्य श्रीवास्तव ने कहा कि प्रकृति की गोद में बसा जशपुर बहुत सुंदर है। यहां आकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने बताया कि यहां फिल्म की शूटिंग करके बहुत मजा आया। अगर प्रकृति को नजदीक से जानना है, तो जशपुर जरूर आना चाहिए।

सीआईडी के अभिजीत ने की स्थानीय उत्पादों की खरीदारी।

सीआईडी के अभिजीत ने की स्थानीय उत्पादों की खरीदारी।

छत्तीसगढ़ सरकार ने लागू की है पहली फिल्म नीति

छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में पहली फिल्म नीति लागू की है। कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुसार, छत्तीसगढ़ में भी फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए फिल्म नीति लागू की गई है। इसी कड़ी में जशपुर जिले में भी फिल्म की शूटिंग की जा रही हैं। प्रदेश सरकार ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के विकास के लिए सब्सिडी की घोषणा की है। सरकार प्रदेश में बनी छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए 33 प्रतिशत सब्सिडी देगी। इसी तरह राज्य सरकार दूसरी भाषाओं में बनने वाली फिल्मों के लिए, जिनकी शूटिंग छत्तीसगढ़ में होती है, उन्हें 25 फीसदी सब्सिडी देगी। छत्तीसगढ़ की फिल्म नीति के कारण ही बॉलीवुड के फिल्म मेकर यहां शूटिंग करने के लिए आकर्षित हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में नदी-पहाड़, झरने, जंगल जैसी बेहद खूबसूरत जगहें हैं, जो फिल्ममेकर्स को पसंद आ रही हैं।

सी मार्ट में सामान देखते हुए अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव।

सी मार्ट में सामान देखते हुए अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव।

फिल्म डायरेक्टर अविनाश दास अपनी फिल्म अनारकली ऑफ आरा के लिए जाने जाते हैं। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी, जिसमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने लीड रोल निभाया था। वहीं प्रोड्यूसर अनीश रंजन फिल्म कैश के लिए जाने जाते हैं। इस फिल्म में अजय देवगन, सुनील शेट्टी, रितेश देशमुख, शमिता शेट्टी, जाएद खान, ईशा देओल, आयशा टाकिया ने एक्टिंग की थी।

फिल्म मुनुरेन आदिवासी हॉकी खिलाड़ी के संघर्ष पर आधारित

इस फिल्म की पूरी शूटिंग जशपुर जिले के विभिन्न स्थानों पर 27 दिसंबर तक होगी। प्रोड्यूसर अनीश रंजन ने बताया कि फिल्म के दृश्य और बोली में हिंदी के साथ-साथ स्थानीय बोली का समन्वय है। फिल्म में आदिवासी जीवन के विविध रंगों का फिल्मांकन किया जाएगा। यह भी बताया कि कहानी झारखंड के सिमडेगा से संबंधित है। इस जिले से कई बच्चियां इंटरनेशनल हॉकी खेल रही हैं। यह कहानी उन्हीं बच्चियों के जीवन पर आधारित है। उसमें कुछ प्रचलित कहानियों को लेकर फिल्म बनाया जा रहा है। सिमडेगा जिला यहां से लगा हुआ है। आदिवासी जीवन और रहन-सहन एक जैसा है।

आदिवासी हॉकी खिलाड़ी के संघर्ष पर आधारित है मुनुरेन फिल्म।

आदिवासी हॉकी खिलाड़ी के संघर्ष पर आधारित है मुनुरेन फिल्म।

फिल्म में आदिवासी बच्ची के संघर्ष की पूरी कहानी

प्रोड्यूसर अनीश रंजन ने दैनिक भास्कर को बताया कि फिल्म आदिवासी बच्ची के जीवन पर आधारित है, जो हॉकी में अपना करियर बनाना चाहती है। उसकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति उसके करियर में रोड़ा बनती है। इन परिस्थितियों से कोई बाहरी व्यक्ति बच्ची को नहीं निकालता, बल्कि वह खुद अपने संघर्ष और काबिलियत से हॉकी में करियर बनाती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular