Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सीएम भूपेश बोले- 2018 से बड़ी जीत ला रहे... छत्तीसगढ़ बीजेपी...

CG: सीएम भूपेश बोले- 2018 से बड़ी जीत ला रहे… छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा- जनता ने परिवर्तन के लिए किया मतदान

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस बार हम 2018 से बड़ी जीत ला रहे हैं। वही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बीजेपी की सरकार आने का दावा किया है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों पर शुक्रवार को 75.08% वोटिंग हुई है। मतदान पूरा होने के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां अपनी जीत का दावा करती नजर आ रही है।

सीएम भूपेश ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट।

सीएम भूपेश ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट।

“षड्यंत्र” रचा जाता है, भरोसा जीता जाता है- सीएम भूपेश

सीएम भूपेश बघेल सोशल मीडिया पर लिखा मैंने पहले भी कहा था, “षड्यंत्र” रचा जाता है, भरोसा जीता जाता है। छत्तीसगढ़ की जनता ने जो आशीर्वाद दिया है, उसके आगे हम सब नतमस्तक हैं। प्रदेश की जनता ने “नकारात्मकता” को छोड़ “सकारात्मकता” को चुना है। नई सरकार के साथ छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक उत्थान और जनसमृद्धि का दूसरा चरण शुरू होगा।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का पोस्ट।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का पोस्ट।

छग की जनता ने परिवर्तन के लिए वोट किया है- साव

अरुण साव ने भी सोशल मीडिया पर लिखा आप सबने लंबी-लंबी लाइन लगाकर परिवर्तन के लिए वोट किया है। माताओं-बहनों ने मतदान को लेकर विशेष उत्साह दिखाया है। छत्तीसगढ़ फिर से विकास की दिशा में तेज गति से दौड़ने लगेगा। भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बन रही है जनता-जनार्दन का बहुत-बहुत धन्यवाद।

नक्सल प्रभावित 9 बूथों पर 91% वोटिंग

2018 के आंकड़ों की बात करें तो पिछली बार की अपेक्षा इस बार 70 सीटों पर 0.09% कम मतदान हुआ है। 2018 में इन सीटों पर 75.17% वोटिंग हुई थी। इस बार सबसे कम वोटिंग 65.45% रायपुर में और सबसे ज्यादा धमतरी में 84.23 प्रतिशत मतदान हुआ है। बिंद्रानवागढ़ के नक्सल प्रभावित 9 बूथों पर 91% वोटिंग हुई है। मतदान के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular