Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कांग्रेस के बागी राम सूर्यवंशी ने वापस लिया नामांकन... अहिरवारा से...

CG: कांग्रेस के बागी राम सूर्यवंशी ने वापस लिया नामांकन… अहिरवारा से चुनाव लड़ने की थी तैयारी, बोले- भूपेश-सिंहदेव का आया था फोन

भिलाई: दुर्ग जिले की अहिरवारा विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। कांग्रेस ने बागी राम कुमार सूर्यवंशी के नामांकन पत्र वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि उनके पास भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव का फोन आया था। कांग्रेस ने यहां से चरोदा महापौर निर्मल कोसरे को टिकट दिया है।

दरअसल राम सूर्यवंशी असंगठित मजूदर कांग्रेस के प्रदेश सचिव है। वो कांग्रेस से पूर्व पार्षद रहे हैं और वर्तमान में उनकी पत्नी पार्षद है। राम का नंदनी और अहरिवारा क्षेत्र में अच्छा जनाधार है और सूर्यवंशी समाज का बड़ा चेहरा हैं।

टिकट मांगने रायपुर पहुंचे थे समाज के लोग

राम सूर्यवंशी ने दैनिक भास्कर को बताया कि समाज के लोगों ने उनसे विधानसभा चुनाव लड़ने की मांग की थी। इतना ही नहीं बड़ी संख्या में समाज के लोग राजीव भवन रायपुर पहुंचे थे और मुख्यमंत्री से राम को टिकट दिए जाने की मांग की थी।

अहिरवारा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल कोसरे।

अहिरवारा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल कोसरे।

भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव का आया था फोन

राम सूर्यवंशी का कहना है कि उनके पास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव का फोन आया। उन्होंने पार्टी के हित में काम करने की बात कही। इन दोनों बड़े नेताओं के कहने पर 30 अक्टूबर को अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया हूं। अब चुनाव नहीं लड़ूंगा।

राम का कहना है कि कांग्रेस को किसी एक व्यक्ति को एक ही जिम्मेदारी देनी चाहिए, जिससे वो सही तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभा सके। इनके नामांकन वापस लेने से पार्टी को थोड़ी राहत मिली है।

कांग्रेस विधायक के प्रति पहले से क्षेत्र में नाराजगी

अहिरवारा विधानसभा में विकास कार्य नहीं कराने और जनता से दूरी बनाने के चलते कांग्रेस विधायक गुरु रुद्र कुमार के खिलाफ लोग पहले से काफी नाराज है। यही कारण है कि गुरु रुद्र कुमार ने अहिरवारा से ना लड़कर नवागढ़ से नामांकन पत्र भरा है।

इसके बाद कांग्रेस ने निर्मल कोसरे को टिकट दिया है। वहीं उनके सामने एक बार के विधायक और साफ छवि के नेता डोमन लाल कोरसेवाड़ा भाजपा से खड़े हैं। क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular